नाबालिग बेटी से दुराचार का आरोपी शराबी पिता गिरफ्तार

Saturday, Dec 07, 2019 - 08:56 PM (IST)

इंदौरा, (अजीज): एक पिता द्वारा अपनी सगी बेटी से दुराचार का मामला प्रकाश में आया है। मामला पुलिस थाना इंदौरा की सीमा से सटे पंजाब के एक गांव का है। बताया जा रहा है कि 15 वर्षीय पीड़िता 9वीं कक्षा की छात्रा है और उसका शराबी पिता गत कुछ दिनों से उससे दुराचार कर रहा था। पीड़िता ने हिम्मत कर इस बारे पंचायत के माध्यम से पुलिस थाना हाजीपुर में मामला दर्ज करवाया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इंदौरा के मण्ड से सटे पंजाब के एक गांव की नाबालिग लड़की के साथ उसका अपना ही शराबी पिता कई दिनों तक दुराचार करता रहा। जिसके विरुद्ध पुलिस थाना हाजीपुर में पीड़िता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज हुआ है।

पीड़िता 9वीं कक्षा की छात्रा है

जिसमें पीड़िता ने बताया कि उसके पिता से उसकी माता का तलाक हो चुका है और उसकी माता कहीं और रह रही है तथा वह 9वीं कक्षा की छात्रा है। उसका पिता जोकि पेंटर का काम करता है और शराब का आदी है। वह रोज शाम को शराब पीकर घर आता है। पिछले 15 दिन से वह उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध स्थापित कर रहा था। जिसकी शिकायत के बाद हाजीपुर पुलिस ने आरोपी पिता के विरुद्ध भारतीय दण्ड विधान की धारा 376 व 506 के अंतर्गत मामला दर्ज कर कारवाई अमल में लाई व उसके आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़िता की चिकित्सकीय जांच करवाई जा रही

इस संदर्भ में पुलिस थाना प्रभारी हाजीपुर लोमेश शर्मा ने बताया कि पीड़ित लड़की ने हिम्मत जुटाकर यह सारी जानकारी अपने स्कूल स्टाफ को दी थी। जिसके बाद स्कूल स्टाफ ने लडकी के गांव की पंचायत को सूचित किया था। जिसके बाद ग्राम पंचायत के साथ लड़की ने पुलिस को यह शिकायत दर्ज करवाई है। आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़िता की चिकित्सकीय जांच करवाई जा रही है।

Kuldeep