Judo Championship : पुरुष वर्ग में तीसरी बार ओवरऑल विजेता बना इंदौरा

Thursday, Sep 13, 2018 - 07:43 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): वीरवार को हि.प्र. विश्वविद्यालय शिमला के तत्वावधान में राजकीय महाविद्यालय इंदौरा में चल रही 2 दिवसीय इंटर कॉलेज जूडो महिला एवं पुरुष वर्ग चैंपियनशिप का समापन हो गया। समापन समारोह में भाजपा मंडलाध्यक्ष घनश्याम संबयाल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उनके साथ बी.डी.सी. चेयरमैन सतपाल ठाकुर, भाजयुमो जिलाध्यक्ष आदर्श शर्मा, मंडलाध्यक्ष नवदीप कटोच, उपाध्यक्ष सतविंद्र कटोच, प्रधान राम लुभाया, विजय ठाकुर का प्रिंसिपल प्रमोद पटियाल एवं पी.टी.ए. अध्यक्ष कमल शर्मा ने पुष्पगुच्छ एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

महिला वर्ग में सुंदरनगर ओवरऑल विजेता

2 दिन चली इस चैंपियनशिप में पुरुष वर्ग में 23 अंक प्राप्त कर राजकीय महाविद्यालय इंदौरा ने लगातार तीसरी बार ओवरऑल विजेता की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया तो वहीं महिला वर्ग में एम.एल.एस.एम. कॉलेज सुंदरनगर ने 20 अंक प्राप्त कर ओवरऑल विजेता का खिताब अपने नाम किया। जबकि 20 अंक प्राप्त कर राजकीय महाविद्यालय ऊना दूसरे तो संजौली व पालमपुर ने क्रमश: 7 - 7 अंक प्राप्त कर पुरुष वर्ग में संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे। ऊधर महिला वर्ग में संजौली कॉलेज 16 अंकों के साथ दूसरे व 10 अंकों के साथ हमीरपुर तीसरे स्थान पर रहा।

60 कि.ग्रा. भार वर्ग में ऊना कॉलेज ने जीता गोल्ड
दूसरे दिन हुए मुकाबलों में पुरुषों के 60 कि.ग्रा. भार वर्ग में ऊना कॉलेज से अभिषेक ने गोल्ड, संजौली के हृदयांश ने सिल्वर तो इंदौरा के अतुल कुमार व नूरपुर के राकेश कुमार ने ब्रॉंज मेडल जीता। जबकि 66 कि.ग्रा. भार वर्ग में ऊना के हार्दिक धांटा ने गोल्ड, इंदौरा के दीपक ने सिल्वर तो शहीद कैप्टन विक्रम बतरा कॉलेज पालमपुर के पवन कुमार व कोटशेरा कॉलेज के पियुष ठाकुर ने ब्रॉन्ज मैडल जीता जबकि 73 कि.ग्रा भार वर्ग में अम्ब कॉलेज के विश्वजीत ने स्वर्ण, ऊना के चिराग भंडारी ने रजत तो इंदौरा के अनिल सरमाल व भटोली कॉलेज के अनिल कुमार ने कांस्य पदक जीते।

81 कि.ग्रा. भार वर्ग में पालमपुर ने जीता गोल्ड
वहीं 81 कि.ग्रा.भार वर्ग में पालमपुर के शुभम ने स्वर्ण, कुल्लू कॉलेज के सुमित नेगी ने रजत तो हमीरपुर व संजौली के क्रमश: रोहित शर्मा व साहिल ओली ने कांस्य पदक जीतने में कामयाबी हासिल की। पुरुषों के 90 कि.ग्रा. भार वर्ग में इंदौरा कॉलेज के अजय कुमार ने स्वर्ण पदक, हमीरपुर के आदित्य शर्मा ने रजत व पालमपुर के सुनील व राजकीय महाविद्यालय सीमा के सुमित कायथ ने कांस्य पदक जीते।

100 कि.ग्रा. भार वर्ग में इंदौरा ने जीता गोल्ड
100 कि.ग्रा. भार वर्ग में इंदौरा के जौबनदीप सिंह ने गोल्ड, संजौली के दिवेक अटवाल ने सिल्वर तो हमीरपुर के निशांत व सरस्वती नगर के अनमोल ने ब्रॉन्ज मैडल झटके। जबकि औपन वेट केटेगिरी में ऊना के अमन ने गोल्ड, इंदौरा के आकाशदीप ने सिल्वर तो सुंदरनगर के सुर्यांशु राणा व सोलन के चेतन कपूर ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफल रहे।

महिला 48 कि.ग्रा. भार वर्ग में संजौली की कोमल ने जीता गोल्ड
महिला 48 कि.ग्रा. भार वर्ग में संजौली की कोमल रावत ने आर.के.एम.वी. कॉलेज शिमला की संगीता को फाइनल बाऊट में पटखनी देकर गोल्ड पर कब्जा जमाया तो नूरपुर की शकुंतला व सुजानपुर की नेहा कुमारी को ब्रॉन्ज मैडल से ही संतोष करना पड़ा। महिला 52 कि.ग्रा. भार वर्ग में सुंदरनगर की आरती ने गोल्ड, संजौली की दीक्षा गुप्ता ने सिल्वर तो हमीरपुर कॉलेज की रेणुका व नूरपुर की सोमी देवी ने ब्रॉन्ज मैडल जीते। महिला 57 कि.ग्रा. वर्ग में सुंदरनगर की तनु कुमारी ने स्वर्ण, संजौली की रुचिका ने रजत तो मंडी की जयबंती व हमीरपुर की कविता धीमान ने कांस्य पदक जीते।

63 कि.ग्रा. भार वर्ग में छाई सुंदरनगर की प्रिया थापा
महिला 63 कि.ग्रा. में सुंदरनगर की प्रिया कुमारी थापा ने फाइनल में हमीरपुर की शिल्पा को मात देकर गोल्ड पर कब्जा किया तो पी.जी.सी. शिमला की कीर्ति व नूरपुर की अनीता ने ब्रॉंज मेडल झटके। जबकि 70 कि.ग्रा. में कोटशेरा कॉलेज की राधा ने स्वर्ण, नालागढ़ की सोनिया ने रजत तो आर.के.एम.वी. कॉलेज शिमला की तनुजा व नूरपुर की वैशाली ने कांस्य पदक जीते।

78 कि.ग्रा. भार वर्ग में छाई हमीरपुर की स्वाति
78 कि.ग्रा. भार वर्ग महिला में हमीरपुर की स्वाति शर्मा ने गोल्ड, सुजानपुर की शिवानी ने रजत व शिमला की आरती व नदौन की सुषमा शर्मा ने कांस्य पदक जीते। महिला ओपन वेट केटेगिरी में भी सुंदरनगर की प्रिया कुमारी थापा ने गोल्ड, कोटशेरा कॉलेज की राधा ने रजत व हमीरपुर की स्वाति शर्मा एवं नूरपुर की अनीता ने कांस्य पदक जीतने में सफलता प्राप्त की। मुख्यातिथि ने सभी विजेताओं को मेडल व ओवरऑल विजेताओं को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

Vijay