इंडियन टैक्नोमैक घोटाला: HC ने नीलामी को लेकर स्टेक होल्डर्स से 30 तक आपत्तियां व सुझाव मांगे

Thursday, Jul 25, 2019 - 11:33 AM (IST)

नाहन (साथी): हाईकोर्ट ने बुधवार को इंडियन टैक्नोमैक घोटाले में कंपनी परिसर की नीलामी को लेकर कराधान विभाग द्वारा सौंपे गए 110 पन्नों के नीलामी शैड्यूल को लेकर जांच एजैंसियों समेत कंपनी के अन्य स्टेक होल्डर्स को 30 जुलाई तक शैड्यूल के मामले में अपने सुझाव व आपत्तियां दर्ज करवाने के आदेश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि कराधान विभाग ने कोर्ट के आदेशों पर सिरमौर के पांवटा ब्लाक में स्थित इंडियन टैक्नोमैक के 200 बीघा में फैले परिसर की नीलामी करवाने के लिए शैड्यूल तैयार कर अदालत के समक्ष रखा है। 

शैड्यूल में नीलामी प्रक्रिया का पूरा खाका तैयार किया गया है। जानकारी के अनुसार कंपनी के एक दर्जन के करीब स्टेक होल्डर्स हैं। सुझाव व आपत्तियां लेने के पीछे कोर्ट चाहता है कि नीलामी में ज्यादा से ज्यादा वसूली हो सके। नीलामी शैड्यूल जांच एजैंसी ई.डी. व सी.आई.डी. को भी दिया गया है। विभाग का मानना है कि 30 जुलाई को कोर्ट नीलामी के शैड्यूल को फाइनल कर देगा और नीलामी की तारीख तय हो जाएगी।

इंटरपोल को सूचित किया जा रहा

हाल ही में स्पैशल कोर्ट द्वारा भगौड़ा घोषित किए गए इंडियन टैक्नोमैक घोटाले के मुख्य आरोपी कंपनी के सी.एम.डी. राकेश शर्मा को दबोचने के लिए अब सी.आई.डी. सभी राज्यों की पुलिस को उसका पूरा डाटा उपलब्ध करवाएगी। सी.आई.डी. के ए.एस.पी. क्राइम देवेंद्र कालिया ने बताया कि सी.आई.डी. द्वारा भगौड़े राकेश शर्मा को दबोचने के लिए देश के सभी राज्यों समेत इंटरपोल को सूचित किया जा रहा है। वह जहां भी होगा वहां की पुलिस उसे आसानी से धर दबोचेगी। भगौड़ा घोषित हो जाने के बाद सी.आई.डी. की बिजली बिलों में करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी को लेकर चल रहे मामले में सी.आई.डी. की कार्रवाई पूरी हो गई है। अब इस मामले में स्पैशल कोर्ट अपनी कार्रवाई जारी रखेगा।

Ekta