इंडियन टैक्नोमैक घोटाला : कंपनी के मालिक को भगौड़ा घोषित करने की तैयारी में CID

Monday, May 27, 2019 - 09:33 PM (IST)

पांवटा साहिब (रोबिन): 6000 करोड़ के महाघोटाले में संलिप्त इंडियन टैक्नोमैक कंपनी के मालिक राकेश शर्मा को भगौड़ा अपराधी घोषित करने की तैयारी चल रही है। मामले में स्टेट सी.आई.डी. ने नाहन की स्पैशल अदालत में सोमवार को दस्तावेज सौंपे। बताया जा रहा है कि सी.आई.डी. ने अदालत में महाघोटाले की कंपनी के मालिक को भगौड़ा घोषित करने के लिए इश्तिहार जारी करने का भी आग्रह किया है। यदि इश्तिहार जारी होने के 15 दिन बाद कंपनी का मालिक अदालत में पेश नहीं होगा तो उसे भगौड़ा साबित कर दिया जाएगा। इससे पहले सी.आई.डी. की टीम ने 10 मई को सी.आई.डी. अदालत मेंं चालान पेश कर चुकी है।

आरोपी की विदेश में छिपे होने की आशंका

बता दें कि 6000 करोड़ के महाघोटाले में सी.आई.डी. ने अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया है। महाघोटाले की इंडियन टैक्नोमैक कंपनी का एम.डी. राकेश शर्मा पिछले लंबे समय से अंडरग्राऊंड चल रहा है। आशंका जताई जा रही है कि आरोपी एम.डी. विदेश में कहीं छिपा है। स्पैशल कोर्ट की ओर से भगौड़ा घोषित करने के बाद आरोपी के विज्ञापन चस्पां किए जा सकते हैं। बताया यह भी जा रहा है कि दिल्ली में आरोपी के घर व उसकी जान-पहचान के लोगों के घरों के आसपास भी इश्तिहार चस्पां किए जाएंगे। विदेश में आरोपी के छिपे होने की सूचना पर सी.आई.डी. इंटरपोल की मदद भी लेगी ताकि आरोपी को दबोचा जा सके।

क्या बोले स्टेट सी.आई.डी. क्राइम के एस.पी.

उधर, स्टेट सी.आई.डी. क्राइम के एस.पी. संदीप धवल ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि सोमवार को नाहन की स्पैशल कोर्ट में इंडियन टैक्नोमैक कंपनी के मालिक राकेश शर्मा को उद्घोषित अपराधी घोषित करने के लिए दस्तावेज पेश किए हैं।

 

Vijay