Indian Idol Fame नितिन की टीम ने जीता Super Star Singer का खिताब (Watch Pics)

Monday, Oct 07, 2019 - 11:41 AM (IST)

धर्मशाला (सौरभ): इंडियन आइडल फेम हिमाचली गायक नितिन ने संगीत की दुनिया में एक बार फिर हिमाचल का नाम रोशन किया है। मुम्बई में सोनी नैटवर्क के नए म्यूजिकल शो सुपर स्टार सिंगर के पहले सीजन में नितिन की टीम विजेता रही है। इस शो की थीम गुरु-शिष्य परंपरा पर आधारित रही, जिसमें देश भर से ऑडीशन के जरिये 16 प्रतिभागियों का चयन किया गया। इस शो में नितिन की टीम में 3 गायक मौली, हर्षित और प्रीति भट्टाचार्य शामिल रहे, जिन्हें नितिन ने गायन की विभिन्न विधाओं की ट्रेनिंग दी।

मुम्बई में पहले सीजन के ग्रैंड फिनाले में बजाया डंका

29 जून से आरंभ हुए सुपरस्टार सिंगर शो का ग्रैंड फिनाले बीते दिन मुंबई में आयोजित हुआ, जिसमें नितिन की टीम में शामिल गायिका प्रीति भट्टाचार्य विजेता बनी। नितिन की टीम में शामिल 2 अन्य गायक भी फाइनल राऊंड में जगह बनाने में सफल रहे। इस दौरान नितिन ने अपनी सुरीली आवाज से शो में उपस्थित दर्शकों और जजों का मन मोह लिया। नितिन का राष्ट्रीय स्तर पर यह तीसरा खिताब है। इससे पहले वह इंडियन आइडल में परफॉर्मर ऑफ  दी सीजन और सारेगामापा में फाइनलिस्ट रह चुके हैं। बहुमुखी प्रतिभा के धनी नितिन संगीत की दुनिया में अपनी अलग पहचान बना चुके हैं व कई अवार्ड भी जीत चुके हैं।

नितिन को मलाल, अपने प्रदेश ने किया अनदेखा

ऊना के गगरेट की गलियों से निकल कर राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय फलक पर चमके नितिन की मिठास भरी आवाज के कायल संगीत की दुनिया के कई महारथी हैं। देश-विदेश में नितिन कई शो में परफॉर्म कर चुके हैं, लेकिन हिमाचल के इस प्रतिभाशाली कलाकार को इस बात का मलाल है कि अपने प्रदेश में उनके टैलेंट की आज तक कोई कद्र नहीं की गई। इस बार भी कुल्लू के अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव और जयसिंहपुर के जिला स्तरीय दशहरा महोत्सव में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक संध्याओं में नितिन को परफॉर्म करने के लिए नहीं बुलाया है। हालांकि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हर मंच पर हिमाचली कलाकारों को प्रोत्साहन देने की बात कहते हैं लेकिन धरातल पर स्थिति इसके विपरीत है। हिमाचल में आयोजित होने वाले विभिन्न मेलों और उत्सवों में हिमाचल के स्थानीय कलाकारों की बजाय बाहर से कलाकार बुलाए जाते हैं।

Vijay