Watch Video: आखिर क्यों सेना के मेजर ने लगाई मां-बाप की सुरक्षा की गुहार

Monday, Dec 12, 2016 - 10:46 AM (IST)

शिमला: अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात भारतीय सेना के मेजर ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से अपने मां-बाप की सुरक्षा की गुहार लगाई है। हमीरपुर जिला के तहत आने वाले गांव चम्बोह से संबंध रखने वाले भारतीय सेना के मेजर बेसरी सिंह ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि वह वर्तमान में मणिपुर से लगती अंतर्राष्ट्रीय सीमा म्यांमार में तैनात हैं। मेजर ने मुख्यमंत्री को लिखे 3 पन्नों के पत्र में कहा है कि वह अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र है और उसकी एक छोटी बहन है जो मानसिक रूप से विकलांग है। 

अपनी व्यथा लिखते हुए मेजर ने कहा है कि उसके माता-पिता को बीते 10 वर्षों से प्रताडि़त करने के साथ ही डराया-धमकाया जा रहा है। मेजर ने 3 भाइयों पर उसके माता-पिता को डराने-धमकाने का आरोप लगाया गया है। बेसरी सिंह ने कहा है कि राज्य सचिवालय में तैनात एक सी.पी.एस. के निजी सचिव और उसके 2 भाई ऐसा कर रहे हैं। बेसरी सिंह ने आरोप लगाया है कि 7 वर्ष पूर्व एक व्यक्ति ने उसके पिता को जान से मारने की कोशिश भी की थी, जिसमें उसे सजा भी हुई थी। मेजर का आरोप है कि एक ही गांव के होने के कारण उनकी भूमि साथ-साथ लगती है और यहां तीनों भाइयों ने अन्यों के साथ मिलकर उसके पिता को खेतीबाड़ी करने से वंचित कर रखा है।

मेजर ने कहा है कि उसका विषय जमीन-जायदाद नहीं है बल्कि अपने बूढ़े मां-बाप की सुरक्षा का है। मेजर ने मुख्यमंत्री से अपने मां-बाप की सुरक्षा की गुहार लगाते हुए संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।  इस बारे में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा है कि अभी कोई पत्र नहीं मिला है। यदि कोई पत्र मिलता है तो उस पर निश्चित तौर पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।