निर्दलीय विधायकों को एसोसिएट मैंबर बनाने के खिलाफ भाजपा मंडल

Friday, Jan 05, 2018 - 09:42 AM (IST)

जोगिंद्रनगर/देहरा: निर्दलीय प्रत्याशियों का भाजपा सरकार को समर्थन की खबरों से भाजपा प्रत्याशी रहे दिग्गजों की धड़कनें बढ़ गई हैं। पिछले दिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा निर्दलीय प्रत्याशी के पक्ष में बयानबाजी के बाद जोगिंद्रनगर व देहरा के भाजपा मंडलों ने निर्दलीय प्रत्याशियों को एसोसिएट मैंबर बनाए जाने का विरोध जताया है। जोगिंद्रनगर मंडल भाजपा पहले ही बैठक कर इस बात के स्पष्ट संकेत दे चुकी है कि अगर आजाद प्रत्याशी को सरकार में एसोसिएट सदस्य बनाने का ख्याल भी मन में लाया तो यह उन हजारों मतदाताओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ होगा जिन्होंने लोभ तंत्र से दूरी बनाकर भारी आस्था व विश्वास के साथ भाजपा के पक्ष में वोट किया है। 


समर्थन कोई बुरी बात नहीं: पंकज
वहीं जिला महामंत्री पंकज जम्वाल का कहना है कि किसी भी आजाद विधायक का सरकार को समर्थन बुरी बात नहीं है लेकिन पार्टी में शामिल करना एक अलग मामला है तथा ऐसे किसी भी प्रस्ताव पर कोई विचार न तो हो रहा है और न ही होगा। वह पहले ही साफ कर चुके हैं कि सरकार बिना किसी भेदभाव के पूरे जिला का एक समान विकास करने की पक्षधर है तथा जोगिंद्रनगर भी इसी जिला का हिस्सा है।  


जोगिंद्रनगर में सत्ता के 4 आधार
प्रदेश में प्रचंड बहुमत मिलने के बावजूद जोगिंद्रनगर में सत्ता 4 धुरियों के इर्द-गिर्द घूमने को मजबूर हो गई है। मंडी के सांसद रामस्वरूप का यह गृह विधानसभा क्षेत्र है तो जिला भाजपा महामंत्री पंकज जम्वाल की पारिवारिक पृष्ठभूमि व मुख्यमंत्री जयराम से उनकी घनिष्ठता से हजारों लोग उनसे उम्मीद लगाए बैठे हैं। लंबे अर्से से ऊंचे संवैधानिक पदों पर रहने वाले गुलाब सिंह ठाकुर भी हार के दूसरे ही दिन से जनता के बीच फिर से सक्रिय हो गए हैं। करीब 30,000 से अधिक मत लेकर जीत का परचम लहराने वाले आजाद विधायक से भी हजारों लोगों को बड़ी उम्मीदें हैं जिन्होंने सरकारी मदद न मिलने पर भी स्वयं के धन से जनसेवा करने का वायदा कर लोगों का भरोसा जीता है। 


देहरा में भी विरोध के स्वर
उधर, संगठनात्मक जिला देहरा में भी निर्दलीय विधायक के खिलाफ मंडल ने प्रस्ताव पारित कर प्रदेश हाईकमान से मांग की है कि निर्दलीय विधायक को एसोसिएट मैम्बर न बनाया जाए। देहरा भाजपा मंडल के अध्यक्ष सर्वदर्शन शर्मा ने कहा कि रविन्द्र रवि ही आगामी समय में देहरा से भाजपा के नेता होंगे। आजाद विधायक को एसोसिएट मैम्बर बनाए जाने का सवाल ही पैदा नहीं होता है क्योंकि भाजपा को जनता ने प्रचंड बहुमत दिया है। मंडल के उपाध्यक्ष सुशील शर्मा, राकेश रिम्पी, महेंद्र सिंह, सदस्य रवि शर्मा, जगदीप डढवाल एवं गुरचरण सिंह का कहना है कि देहरा भाजपा मंडल के समस्त पदाधिकारी एवं भाजपा कार्यकत्र्ता भाजपा हाईकमान को आजाद विधायक को सरकार में एसोसिएट मैम्बर न बनाए जाने को लेकर प्रस्ताव डालकर भेज चुके हैं। देहरा के पूर्व विधायक रविंद्र रवि ने कहा कि एसोसिएट मैंबर के बारे में भाजपा मंडल देहरा ने जो कहा है वह उचित है, संगठन ही सर्वोपरि है। मुख्यमंत्री ने क्या बोला है, उसके ऊपर में कुछ नहीं बोल सकता।