बिना सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा स्वतंत्रता दिवस का जश्न, कोरोना योद्धा होंगे सम्मानित

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 01:20 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : कोरोना काल में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में कोरोना से बचाव को तय किये गए नियमों के अनुसार ही मनाया जाएगा। इस बार के स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर डीसी ऊना संदीप कुमार ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान डीसी ऊना ने अधिकारियों को कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए उचित दिशा निर्देश भी दिए। डीसी ऊना ने बताया कि जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह को कोरोना से बचाव के लिए जरूरी सैनेटाइजेशन, मास्क और सामाजिक दूरी नियमों के साथ मनाया जायेगा, वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम और झांकियों का आयोजन नहीं होगा। 

हर वर्ष की तरह इस बार भी जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह राजकीय छात्र वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ऊना के प्रांगण में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा। लेकिन कोरोना के चलते इस बार स्वतंत्रता दिवस का जश्न कुछ फीका रहेगा। शनिवार को होने वाले कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे। समारोह में ध्वजारोहण, मार्च पास्ट, परेड का निरीक्षण और मुख्यातिथि का भाषण होगा। यह बात डीसी ऊना संदीप कुमार ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन को लेकर रखी गई बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।

बैठक में एडीसी ऊना अरिंदम चौधरी, एएसपी विनोद कुमार धीमान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहें। डीसी ऊना ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में समाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगी। संदीप कुमार ने समारोह को सफल बनाने के लिए सभी विभागीय अधिकारियों से अपना सकारात्मक सहयोग प्रदान करने की अपील की। उपायुक्त ने कहा कि समारोह में कोरोना नियमों का ध्यान रखा जाएगा। सभी मॉस्क पहनकर ही समारोह में पहुंचेंगे और हाथों को सेनेटाइज भी करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में योद्धाओं में रूप में अपनी भूमिका अदा करने वाले लोगों को समारोह में सम्मानित भी किया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News