निजी बस ऑप्रेटर संघ का ऐलान, फैसला न होने तक जारी रहेगी अनिश्चितकालीन हड़ताल

punjabkesari.in Sunday, May 30, 2021 - 05:51 PM (IST)

ऊना (मनोहर): प्रदेश निजी बस ऑप्रेटर संघ ने चेतावनी दी है कि यदि 5 जून को होने वाली कैबिनेट की बैठक में निजी बस आप्रेटर्ज के हित में कोई फैसला नहीं लिया गया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी। हिमाचल प्रदेश निजी बस ऑप्रेटर संघ की राज्य स्तरीय वर्चुअल बैठक संघ के प्रदेशाध्यक्ष राजेश पाराशर की अध्यक्षता में हुई, जिसमें आंदोलन को उग्र रूप देने का फैसला लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए हिमाचल प्रदेश निजी बस ऑप्रेटर संघ के प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि सरकार द्वारा निजी बस आप्रेटर्ज से सौतेला व्यवहार किया जा रहा है जबकि हिमाचल प्रदेश के निजी बस ऑप्रेटर सरकार को अप्रत्यक्ष रूप से कई तरह का टैक्स अदा करते हैं।

निजी बसों के चालकों-परिचालकों को कोरोना योद्धा घोषित नहीं किया

निजी बस ऑप्रेटर डीजल से लेकर स्पेयर पार्ट्स खरीदकर भी सरकार को टैक्स उपलब्ध करवाते हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के निजी बस ऑप्रेटर सरकार से इतनी सहायता चाहते हैं कि जो टैक्स लोगों से इकट्ठा करके किराए के रूप में सरकार को देना है उसे माफ कर दिया जाए। इसके लिए सरकार को किसी भी बजट का प्रावधान करने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा हर मोड़ पर निजी बस ऑप्रेटर्ज के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। सरकार द्वारा एचआरटीसी के चालकों-परिचालकों को कोरोना योद्धा घोषित किया गया है जबकि प्रदेश के निजी बसों में सेवाएं देने वाले चालकों-परिचालकों को इससे वंचित किया गया है। उन्होंने कहा कि 5 जून को अगर बस आप्रेटर्ज के हक में कोई फैसला नहीं किया जाता है तो निजी बस आप्रेटर अपने आंदोलन को और उग्र कर देंगे।

बैठक में ये रहे मौजूद

इस बैठक में सिरमौर जिले के प्रधान मामराज शर्मा, अखिल शर्मा, भागीरथ शर्मा, ऊना जिले के प्रधान राम सिंह, पंकज दत्ता, पवन ठाकुर, कांगड़ा जिले के उपप्रधान वीरेंद्र मनकोटिया, संदीप वालिया, सुभाष वालिया, अजय परिहार, सुरेश, निपुण गालोढा, किन्नौर जिले से गुलाब चंद नेगी, जिला चम्बा के प्रधान रवि, महाजन, विवेक, जिला सोलन के प्रधान जॉनी मेहता, नालागढ़ के मनोज राणा, बिलासपुर जिले के प्रधान राजेश पटियाल, महासचिव राहुल चौहान, अनिल मिंटू, हिमालयन बस ऑप्रेटर यूनियन शिमला के प्रधान वीरेंद्र कंवर, महासचिव अतुल चौहान, शिमला शहरी यूनियन के उपप्रधान प्रदीप शर्मा, महासचिव सुनील चौहान, हमीरपुर जिले से भारत भूषण कपिल, मंडी के महासचिव हंस ठाकुर, इंजीनियर महेंद्र शर्मा व चेयरमैन गुलशन दीवान सहित प्रदेश के ऑप्रेटर उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News