नीरज भारती पर लगाए फेसबुक पर धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप

Monday, Feb 18, 2019 - 09:57 PM (IST)

इंदौरा (अजीज ): सोमवार को इंदौरा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पूर्व सी.पी.एस. हिमाचल सरकार नीरज भारती के विरुद्ध अपना रोष प्रकट किया। संगठनों ने आरोप लगाया कि भारती ने फेसबुक पर हिंदू देवी-देवताओं व हाल ही में हुए पुलवामा हमले में शहीदों को लेकर अशोभनीय टिप्पणी की है। जिससे न केवल शहीदों का कथित अपमान हुआ है बल्कि देवी-देवताओं पर उसकी टिप्पणी से हिंदु समाज आहत हुआ है। उपस्थित लोगों ने सामूहिक रूप से इस बारे पुलिस थाना इंदौरा में शिकायत पत्र देते हुए प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। पुलिस को दिए शिकायतपत्र में लोगों ने कहा कि नीरज भारती की टिप्पणियों से समाज में गलत संदेश जा रहा है, जिससे समाज में दंगे भड़कने की स्थिति उत्पन्न हो रही है और पूर्व सी.पी.एस. समाज में अशांति व वैमनस्य फैलाने का काम कर रहे हैं। उधर, शिकायत मिलते ही पुलिस छानबीन में जुट गई है।

शिव सेना अपने तरीके से करेगी कार्रवाई

वहीं शिवसेना बाल ठाकरे के पूर्व मंडल उपाध्यक्ष लक्ष्मण दास ने कहा कि दिए गए शिकायत पत्र पर पुलिस शीघ्र एफ.आई.आर. दर्ज कर कड़ी कारवाई करे। अन्यथा शिवसेना अपने तरीके से नीरज भारती के खिलाफ कारवाई करेगी।

नीरज समाज को तोडऩे का काम कर रहा

उधर, विश्व हिंदु परिषद के जिला महामंत्री सुनील दत्त बिट्टु ने कहा कि नीरज भारती फेसबुक पर अपनी टिप्पणियों से समाज को तोडऩे का काम कर रहा है। जिस दौर से देश इस समय गुजर रहा है, उसे चाहिए था कि देश के जवानों के साथ खड़ा होता। बजाए इसके वह ऐसी टिप्पणियां कर रहा है, जिससे हिंदू समाज व सैनिकों का अपमान हो रहा है। उसे कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

धर्म के खिलाफ अनर्गल बर्दाश्त नहीं

उधर, बी.डी.सी. चेयरमैन इंदौरा रजिंद्र पठानिया ने कहा कि नीरज भारती पहले भी अनाप-शनाप टिप्पणियां करते रहे हैं। लेकिन अब वो हिंदू धर्म के विरुद्ध अनर्गल लिख रहे हैं, जो कतई बर्दाश्त नहीं होगा।

Kuldeep