गुमनाम कॉल ने बढ़ाई Ex Serviceman की मुसीबत, आप भी रहें सावधान

Tuesday, Mar 20, 2018 - 10:17 PM (IST)

घुमारवीं: फोन पर ए.टी.एम. कार्ड का पिन नंबर पूछकर अज्ञात लोगों ने डंगार के रहने वाले एक पूर्व फौजी के खाते से हजारों रुपए उड़ा लिए। भोलेपन में ऑनलाइन ठग गिरोहों के हाथों ठगी का शिकार हुए इस फौजी को काफी देर बाद जब पैसे खाते से निकाले जाने संबंधी मैसेज आया तो उसका माथा ठनका कि उसके साथ फोन के जरिए धोखा हो गया है। मंगलवार को फौजी ने थाना में जाकर अपने साथ हुए इस धोखाधड़ी को लकेर डी.एस.पी. घुमारवीं को जानकारी दी तो इसके बाद डी.एस.पी. ने अब शिकायत के आधार भराड़ी पुलिस को मुकद्दमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। देर शाम पुलिस ने ठगी के शिकार फौजी के बयान पर अज्ञात लोगों और मोबाइलधारकों के खिलाफ  मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है लेकिन अभी तक पुलिस के पास ठगों को लेकर कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। 

एक गुमनाम नंबर से आया था फोन 
पुलिस के आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि डंगार कस्बे के रहने वाले पूर्व फौजी सरवण राम ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा है कि उसे एक गुमनाम नंबर से फोन आया और उधर से बात करने वाले ने खुद को बैंक का कर्मचारी बताया और कहा कि  आपके ए.टी.एम. में कुछ जरूरी बदलाव करने हैं, लिहाजा अपने ए.टी.एम. का पिन नंबर लिखवाएं। जैसे ही उसने ए.टी.एम. का पिन नंबर लिखवाया तो उसके काफ ी देर बाद सरवण को मोबाइल पर संदेश आया कि उनके 72 हजार रुपए निकाले गए हैं। उस पर सवरण के होश फाख्ता हो गए और उसने इस बारे में पहले अपने परिवार के लोगों से बातचीत की और बाद में भराड़ी पुलिस और डी.एस.पी. घुमारवीं को सूचना दी। 

फोन पर न दें खाते की जानकारी
डी.एस.पी. घुमारवीं राजेंंद्र जसवाल ने बताया कि सभी लोग ऐसे फोन कॉल्स से सावधान रहें। उन्होंने कहा कि कोई भी बैंक का कर्मचारी आपसे आपके ए.टी.एम. का पिन नंबर नहीं पूछ सकता है। यह काम बैंक वालों का नाम लेकर शातिर ठग करते हैं, ऐसे में कभी भी यंू फोन पर अपने खाते से जुड़ी हुई जानकारियां किसी को न बताएं।

Punjab Kesari