उपभोक्ताओं की बढ़ी मुश्किलें, कंपनी ने जारी किए पानी के भारी भरकम बिल

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 12:07 PM (IST)

शिमला (वंदना): शिमला जल प्रबंधन कंपनी ने शहर में पानी के हजारों उपभोक्ताओं को एक साथ 6 महीने के पानी के भारी भरकम बिल जारी कर दिए हैं इससे उपभोक्ताओं की मुश्किलें बढ़ गई हैं। जल प्रबंधन की कंपनी की ओर से घरेलू व कमॢशयल उपभोक्ताओं को एक अप्रैल से सितम्बर माह तक के बिल जारी किए हैं। खास बात यह है कि इस बार उपभोक्ताओं को बिल जमा करवाने के लिए कंपनी कार्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे, कंपनी की ओर से ऑनलाइन बिल जनरेट किए हैं, साथ ही उपभोक्ताओं को एस.एम.एस. के जरिए बिल की जानकारी दी गई है।

इसमें एक लिंक दिया गया है इस लिंक पर क्लिक कर उपभोक्ता ऑनलाइन बिल का भुगतान कर सकेंगे। लंबे समय से उपभोक्ताओं को ऑनलाइन बिलिंग की सुविधा नहीं मिल रही थी जिसके कारण उपभोक्ताओं को बिल जमा करवाने के लिए कंपनी के कैश काऊंटर के चक्कर काटने पड़ रहे थे लेकिन अब ऑनलाइन सुविधा से आम जनता को बिल जमा करवाने में सुविधा मिलेगी, लोग अब घर बैठे पानी का बिल जमा करवा सकते हैं। कंपनी का कहना है कि जिन उपभोक्ताओं का मोबाइल नंबर कंपनी के पास रजिस्ट्रर है उन्हीं लोगों को एस.एम.एस. के जरिए बिल की जानकारी दी जा रही है।

ऐसे में कंपनी ने आम जनता से अपील की है कि सभी उपभोक्ता कंपनी के पास अपना फोन नम्बर रजिस्ट्रर करवाएं ताकि उपभोक्ताओं को आसानी से पानी के बिल की जानकारी मिल सके। दिसंबर से मिलेगा हर महीने का बिल जल प्रबंधन कंपनी का कहना है कि उपभोक्ताओं को दिसंबर माह से हर महीने पानी का बिल मिल सकेगा। अब तक कंपनी ने सितम्बर माह तक के बिल जारी किए हैं, ऐसे में दिसम्बर से कंपनी लोगों को हर महीने बिल देगी। पार्षद लंबे समय से ही महीने बिलिंग की मांग कर रहा है ताकि लोगों पर एक साथ आर्थिक बोझ न पड़ सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News