बेहतर प्रदर्शन करने वालों का कांग्रेस में बढ़ेगा कद, निष्क्रिय पदाधिकारी होंगे बाहर

punjabkesari.in Friday, Jul 02, 2021 - 12:32 AM (IST)

शिमला (राक्टा): विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस संगठन को चुस्त-दुरुस्त करने में जुट गई है। इसी कड़ी में पार्टी निष्क्रिय पदाधिकारियों को संगठन के दायित्वों से मुक्त करते हुए नए चेहरों को आगे लगाएगी। इसके साथ ही ऐसे चेहरे जो लगातार 2 से 3 बार विधानसभा चुनाव में हार का सामना कर चुके हैंं, उनके स्थान पर युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, सेवादल, इंटक सहित अन्य अग्रणी संगठनों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले पदाधिकारियों को चुनावी मैदान में उतारा जाएगा। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी संजय दत्त ने कांग्रेस, जिला व ब्लॉक स्तर के पदाधिकारियों से लिए फीडबैक के बाद इस संबंध में अपनी रिपोर्ट जल्द ही पार्टी हाईकमान को सौंपेंगे। विश्वसनीय पार्टी सूत्रों के अनुसार जल्द ही 3 से 4 जिलाध्यक्ष और 15 से अधिक ब्लॉक अध्यक्ष को संगठन के दायित्वों से मुुक्त किया जाएगा ताकि एक सशक्त टीम के साथ चुनावी मैदान में उतरा जा सके।

आने वाले दिनों में संगठन में होंगे कई अहम बदलाव

कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी संजय दत्त अब स्वयं हर पदाधिकारी की वर्किंग का आकलन कर रहे हैं। इसके आधार पर आने वाले दिनों में संगठन में कई अहम बदलाव होंगे। सूत्रों की मानें तो बेहतरीन परफॉर्मैंस वालों का पार्टी में कद बढ़ाया जाएगा। वीरवार को कांग्रेस के सह प्रभारी संजय दत्त अपने 7 दिवसीय हिमाचल दौरे के बाद वापस दिल्ली लौट गए, ऐसे में अब वह अपनी दूसरी रिपोर्ट प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल को सौंपेंगे।

कांग्रेस में नहीं कोई गुटबाजी : संजय दत्त

कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी संजय दत्त ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस में किसी तरह की कोई गुटबाजी नहीं है। यदि कहीं गुटबाजी है तो वह भाजपा में है, जिससे प्रदेश का विकास पर भी विपरीत असर पड़ रहा है।

मोदी सरकार को भी घेरा

संजय दत्त ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार के 7 साल के कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह बिखर चुकी है। प्रधानमंत्री केयर फंड में जमा करोड़ों-अरबों रुपए का कोई हिसाब नहीं दिया जा रहा है।

विक्रमादित्य-बुटेल से की चर्चा

संजय दत्त ने शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह से भी बैठक कर मंडी संसदीय क्षेत्र के चुनाव बारे रणनीति पर आपसी चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का कुशलक्षेम भी पूछा। बाद में संजय दत्त ने पालमपुर के विधायक आशीष बुटेल से भी बैठक कर चर्चा की।

मीडिया विभाग को किया जाएगा मजबूत

प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन हर्षवर्धन के साथ बैठक में संजय दत्त ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की नीतियों व कार्यक्रमों बारे समय-समय पर मीडिया के साथ संवाद जारी रहना चाहिए। बैठक में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री भी उपस्थित थे। नेताओं ने प्रदेश में होने जा रहे तीन उप चुनावों को लेकर राजनीतिक गतिविधियों व मीडिया के साथ संवाद पर आपसी विचार-विमर्श भी किया। उन्होंने कहा कि मीडिया के साथ बेहतर तालमेल के लिए पार्टी के अंदर नए लोगों को शामिल किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News