असुविधाओं की भरमार न पड़ जाए इन्वैस्टर मीट पर भारी

Thursday, Oct 10, 2019 - 10:42 AM (IST)

धर्मशाला (नरेश) : धर्मशाला पुलिस मैदान में होने वाले मेगा ग्लोबल इन्वैस्टर मीट के लिए 1 माह से कम समय रह गया है लेकिन अभी भी कई समस्याएं वैसे ही खड़ी हैं। शहर में पार्किंग की कमी, कूड़े के ढेर व सड़कों में घूमते बेसहारा पशु प्रमुख तौर पर हैं जो देर सवेर हादसों को न्यौता देते नजर आते हैं। शहर में उचित पार्किंग स्थलों की कमी व तंग बाजार अक्सर यहां जाम के कारण बनते हैं।

 इसके अलावा नगर निगम में भी सफाई टैंडर न होने के चलते कम मैन पावर होने के चलते शहर में कचरे के ढेरों के दीदार हो जाते हैं। इसके अलावा धर्मशाला में ऐसी समस्याएं प्रशासन के सामने खड़ी हैं जोकि फिलहाल चुनौती बनी हुई हैं। हालांकि प्रशासन द्वारा दावा किया जा रहा है कि इसका समाधान जल्द कर लिया जाएगा। गौरतलब है कि इन्वैस्टर मीट के लिए धर्मशाला पुलिस मैदान में पिछले कुछ दिन से युद्धस्तर पर तैयारियों का दौर चला हुआ है। 

इसके अलावा मेगा ग्लोबल इन्वैस्टर मीट में आने वाले 35 देशों के लगभग निवेशकों के लिए शहर के विभिन्न होटलों में लगभग एक हजार कमरे बुक करवाए हैं। उधर, डी.सी. कांगड़ा राकेश प्रजापति का कहना है कि इन्वैस्टर मीट के लिए तैयारियां क्रमबद्ध तरीके से की जा रही हैं और समय रहते सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएंगी।

महत्वपूर्ण स्थलों से साइन बोर्ड गायब

वैसे तो स्मार्ट सिटी परियोजना में धर्मशाला शहर को आए हुए लगभग 3 साल से ऊपर का समय हो गया है लेकिन अभी भी यहां के महत्वपूर्ण स्थलों से साइन बोर्ड गायब हैं। इसके चलते कई दफा धर्मशाला में आने वाले पर्यटकों को पूछ-पूछ कर अपने गंतव्यों तक पहुंचना पड़ता है। 

Edited By

Simpy Khanna