1.57 क्विंटल सोना पकड़ा, आयकर विभाग जुटा जांच में

Friday, Jan 20, 2017 - 02:21 PM (IST)

हमीरपुर : हमीरपुर जिला के प्रख्यात सोना व्यापारी प्रभात चैधरी के चंडीगढ़ में फर्म के नाम से आ रहे एक किवंटल 57 किलो सोने को मोहाली के पास पुलिस पकड़े जाने पर चर्चा बनी हुई है। एक किवंटल 57 किलो सोना को चंडीगढ़ पुलिस ने तीन लोगों के साथ पकड़ा है जिस पर अब चंडीगढ़ पुलिस गहनता से छानबीन करने में जुटी हैं। वही इस मामले पर हमीरपुर आयकर विभाग ने भी चंडीगढ़ आयकर के साथ मिलकर नादौन स्थित एजे रिफाइंडरी का औचक निरीक्षण किया है लेकिन वहां पर सारा रिकॉर्ड सही पाया गया है।

पुलिस ने सोना सहित 3 लोगों को पकड़ा
आयकर अधिकारी सुरेश कुठियाल ने बताया कि फिलहाल रिफाइंडरी में सारा रिकॉर्ड व सामान सही पाया गया है। आयुकर अधिकारी हमीरपुर सुरेश कुठियाल ने बताया कि चंडीगढ़ के पास सोने के साथ तीन लोगों को पुलिस ने पकड़ा है। जिस के बाद चंडीगढ़ आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम के साथ नादौन जाकर औचक निरीक्षण रिफाइंडरी का किया था लेकिन रिफांडरी में सारा रिकॉर्ड व सामान सही पाया गया है। उन्होंने सोने की तस्करी वाली बात को भी झूठा करार देते हुए कहा कि अभी पड़ताल चली है और अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

गौरतलब है कि प्रभात चैधरी नादौन क्षेत्र से सोने के व्यापारी के साथ साथ चैधरी बिरादरी के नेता है और निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर भी नादौन विधानसभा से चुनाव लड़ चुके है। प्रभात चैधरी तीन दशकों से नादौन में एजे रिफाइडरी के नाम से नादौन में रिफाइडरी का काम करते आ रहे है और विदेशों से उनका राॅ मेटीरियल आता है तो ज्यादातर रा मेटीरियल अफ्रीका से आता है। लेकिन इस तरह मोहाली के पास भारी मात्रा में सोना पकड़े जाने पर मामला सुर्खियों में आया है। जिस पर अब गहनता से छानबीन कर पड़ताल की जा रही है।