बिजली लाइन ठीक करने में जुटे कर्मचारियों के साथ हुआ हादसा, 2 पहुंचे अस्पताल

Sunday, Jun 17, 2018 - 08:16 PM (IST)

चम्बा: तीसा विकास खंड के चिल्ली गांव के पास बिजली लाइन को ठीक करने में जुटे 2 कर्मचारी करंट की चपेट में आ गए। घायल हुए कर्मचारियों में से एक बिजली बोर्ड का नियमित कर्मचारी है जबकि एक कंपनी के माध्यम से आऊटसोर्स के तौर पर कार्यरत है। जानकारी अनुसार चिल्ली गांव से कुछ आगे सुभानदीन निवासी नेरा और गोविंद निवासी सिद्धोठ बिजली की लाइनें ठीक करने में जुटे हुए थे। गोविंद बिजली के खंबे पर चढ़कर लाइन जोड़ रहा था और सुभानदीन नीचे खड़ा हुआ था।


आसमानी बिजली के चमकने से आ गया करंट
हालांकि इन दोनों कर्मचारियों ने लाइन का शटडाऊन लिया हुआ था मगर मौसम खराब होने के चलते अचानक आसमानी बिजली के चमकने से लाइन में करंट आ गया, जिससे बिजली के खंभे पर चढ़ा गोविंद करंट का जोरदार झटका लगाने के चलते जमीन पर आ गिरा, वहीं बिजली के खंभे के नीचे खड़े सुभानदीन को भी करंट का झटका लगा। इस घटना में दोनों घायल हो गए जिन्हें उपचार के लिए तुरंत सिविल अस्पताल तीसा पहुंचाया गया। तीसा में प्राथमिक उपचार के बाद गोविंद को उपचार के लिए मैडीकल कालेज चम्बा भेज दिया गया।


दोनों कर्मियों की हालत स्थिर
बताया जा रहा है कि बिजली का जोरदार झटका लगने से घायल हुए दोनों कर्मियों की हालत स्थिर बनी हुई है। बिजली बोर्ड उपमंडल तीसा के एस.डी.ओ. रोशन लाल ठाकुर ने बताया कि दोनों कर्मचारियों को चिकित्सीय सुविधा प्रदान कर दी गई है। उन्होंने बताया कि बोर्ड की तरफ से घायलों को कुछ आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।

Vijay