NH-103 पर हादसा : स्कूटी सहित पुली से नीचे गिरा सवार,  मिली दर्दनाक मौत

Wednesday, Nov 15, 2017 - 11:05 PM (IST)

बिलासपुर: पुलिस थाना घुमारवीं के तहत राष्ट्रीय उच्च मार्ग शिमला-धर्मशाला 103 पर भगेड़ के पास गत रात एक दर्दनाक हादसे में स्कूटी सवार की मौत हो गई। रात को हुए इस हादसे का पता सुबह ही आसपास के लोगों को लगा तो उन्होंने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर जाकर युवक का शव कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाया और परिजनों को सौंप दिया। मृतक की पहचान विशाल शर्मा (34) पुत्र रमेश कुमार निवासी गांव मठ-बल्द्वाड़ा जिला मंडी के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात को विशाल शर्मा स्कूटी पर घागस की ओर से घर जा रहा था कि भगेड़ के पास पडऩे वाले बल्लू खरयाला की पुली से अचानक स्कूटी सहित नीचे गिर गया। 

युवक की धड़कन के साथ बंद हुई घड़ी
विशाल के भाई ने पुलिस को बताया कि विशाल ने विदेश से मंगवाई हुई एक ऐसी घड़ी पहन रखी थीजो उसकी धड़कन के साथ चलती थी। यह घड़ी रात को 3 बजे बंद हो गई थी। इसका मतलब है कि विशाल की रास्ते में हादसे में पिछली रात को 3 बजे ही मौत हो गई थी लेकिन उसे लोगों ने सुबह देखा। मृतक के परिजन नीलकमल ने बताया कि विशाल शर्मा बहुत ही गरीब परिवार से संबंध रखता था। हाल ही में उसने होटल मैनेजमैंट का डिप्लोमा प्राप्त किया था और किसी काम के सिलसिले में घर से बाहर गया था तथा बीते कल वह स्कूटी पर घर आ रहा था। डी.एस.पी. घुमारवीं राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बुरी तरह से टूट चुका था हैल्मेट
जैसे ही विशाल के परिजन घटनास्थल पर पहुंचे तथा विशाल को गहरे गड्ढे से बाहर निकाला तो उन्हें उसके जिंदा होने का आभास हुआ तथा उसे तत्काल गाड़ी में रखकर सिविल अस्पताल घुमारवीं पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसकी जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया, ऐसे में उस समय स्थिति बहुत ही अजीबोगरीब हो गई। पुलिस की मानें तो उसने पहले ही शव की जांच कर ली थी। हादसा इतना जबरदस्त था कि विशाल ने जो हैल्मेट पहन रखा था वह भी बुरी तरह से टूट चुका था तथा उसके सिर व चेहरे पर भी गहरी चोटें आई हुई थीं।