लाखों खर्च कर इस पार्क का किया उद्घाटन, अब लगा दिया ताला

Monday, Jun 18, 2018 - 12:31 PM (IST)

सोलन: सोलन शहर के गंज बाजार में लाखों रुपए खर्च कर बनाया गया पार्क लोगों को बाहर से ही देखने को मिल रहा है। इस पार्क में हर समय ताला ही लटका हुआ मिलता है। इससे लोगों में नगर परिषद के प्रति नाराजगी है। उनके अनुसार पार्क में लगी महंगी घास खराब न हो इसलिए दिन के समय पार्क को बंद रखा जाता है। सोलन में करीब 30 लाख रुपए की लागत से बने पार्क का उद्घाटन अप्रैल माह में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी द्वारा किया गया था। जनता काफी समय से पार्क के बनने का इंतजार कर रही थी लेकिन उद्घाटन के बाद भी इंतजार समाप्त नहीं हुआ है। 


पार्क के उद्घाटन के बाद भी यह जनता को समर्पित नहीं किया गया है। शहर के पार्कों का रखरखाव करने में नगर परिषद पहले ही फेल साबित हो चुकी है। शहर के दो प्रमुख चिल्ड्रन व जवाहर पार्क में झूले व उपकरण टूटे पड़े हैं व पार्क घूमने लायक नहीं रह गए हैं। नगर परिषद का कहना है कि यह पार्क मात्र सुबह व शाम ही खोला जाएगा, जबकि दिन भर यह पार्क बंद रहता है। दिन में बुजुर्ग थोड़ी देर टहलने के लिए भी इसमें नहीं जा सकते।  


गेट पर रहती है गंदगी 
पुरानी जेल को तोड़ कर इसे समतल करने के बाद यहां पार्क का निर्माण किया गया। इस निर्माण कार्य में करीब 30 लाख रुपए का खर्च आया। अब पार्क के गेट पर ताला लटका रहता है और गेट के बाहर गंदगी फैली रहती है जिसपर नप कोई ध्यान नहीं दे रहा है। 


सभी पार्क रहते हैं खुले 
शहर में इसके अलावा कई पार्क हैं, जिनमें चिल्ड्रन पार्क, जवाहर पार्क, मोहन पार्क व शहीद स्मारक मुख्य हैं। यह सभी पार्क पूरा दिन आम जनता के लिए खुले रहते हैं। इसके विपरीत गंज बाजार पार्क में ताला लटका होना नप की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहा है।

Ekta