आगामी विस चुनावों से पहले के शीतकालीन सत्र में पक्ष-विपक्ष हावी होने की करेगा जद्दोजहद

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 10:57 AM (IST)

धर्मशाला (तनुज) : प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के लिए वीरवार को सरकार धर्मशाला में पहुंचेगी। सत्र शुरू होने से पहले विपक्ष के विधायक सरकार को घेरने के लिए नड्डी स्थित इंद्रप्रस्थ होटल में रणनीति बनाएगी जबकि भाजपा विधायक दल मिनी सचिवालय के कैबिनेट हाल में विपक्ष के सवालों के जबाब देने का खाका तैयार करेगी। इस शीतकालीन सत्र में विपक्ष हमलावर रूख अपनाएगा। वहीं, सरकार भी विपक्ष पर हावी होने की रणनीति को लेकर सदन में आएगी। इसके लिए भाजपा के विधायक भी डिफेंस मोड में रहेंगे। अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले यह शीतकालीन सत्र सत्ता पक्ष और विपक्ष के लिए काफी अहम है और सत्र में दोनों पार्टियां एक-दूसरे पर हावी होने के लिए जद्दोजहद करेंगे।

विपक्ष सरकार को महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और उपलब्धियां बढ़ाने के लिए झूठे आंकड़े पेश करने के मामलों को सत्र में जोर शोर से उठाएगी। इतना ही नहीं इन्वेस्टर मीट के मामले को भी सत्र के दौरान उठाएगी। उप-चुनाव में भाजपा की हार के बाद कांग्रेस उत्साह में है और वह सदन में सरकार को घेरने की पूरी कोशिश करेगी। इसके लिए विपक्ष की तरफ से पूरी तैयारी की गई है। वहीं, सरकार सत्र में विपक्ष के हमलों का तथ्यों समेत जवाब देने के लिए धर्मशाला मिनी सचिवालय के कैबिनेट हाल में रणनीति तैयार करेगी। सत्र में विपक्ष की ओर से उठाए जाने वाले सभी मामलों के जवाब सटीकता के साथ देने को लेकर खाका तैयार किया जाएगा। इसी दौरान सरकार की उपलब्धियों को भी सदन में रखने को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। 

यहां ठहरेंगे मुख्यमंत्री-मंत्री, यहां होगी विपक्ष के ठहरने की व्यवस्था

वीरवार को शीतकालीन सत्र के लिए पहुंच रहे सरकार व विपक्ष के ठहरने के लिए भी व्यवस्था कर दी गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व उनका स्टाफ के रहने की व्यवस्था सर्किट हाउस में की गई है। वहीं, खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग डाढ़ स्थित विश्राम गृह, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज जिया, वन मंत्री काला पुल स्थित विश्राम गृह तथा जल शक्ति मंत्री महेंद्र ठाकुर सिद्धबाड़ी स्थित विश्राम गृह में ठहरेंगे। भाजपा के अन्य मंत्रियों व विधायकों के ठहरने की व्यवस्था शीला स्थित डी-पोलो होटल में की गई है। इसके अलावा विपक्ष के नेता व अन्य सभी विधायकों के ठहरने की व्यवस्था नड्डी स्थित इंद्रप्रस्थ होटल में की गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News