विशाल दंगल में पहलवानों ने दिखाई फुर्ती भरी कुश्ती, दांव-पेंच देख सब हुए हैरान

Saturday, May 19, 2018 - 11:53 AM (IST)

बिलासपुर(मुकेश): विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में विशाल छिंज मेले का आयोजन किया गया। यहां 3 दिन तक चले छिंज मेले में विशाल दंगल का आयोजन भी करवाया गया। इतना ही नहीं रात को रंगारंग कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया।  बताया जा रहा है कि मेले में लगभग 15 लाख रुपए की राशि पहलवानों को इनाम के रुप में दी गई। मेले के समापन समारोह के मुख्य अतिथि भाजपा के मुख्य प्रवक्ता एवं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के प्रभारी रणधीर शर्मा थे। जिन्होंने विजेता पहलवानों को इनामी राशि और गुरुज प्रदान किया।


इस विशाल दंगल में कई कुश्तियां कराई गई
इस छिंज मेले में मुख्य मुकाबला पंजाब के अंतर्राष्ट्रीय पहलवान साभा कोहली और दिल्ली के अंतर्राष्ट्रीय पहलवान हितेश काला में हुआ। जिसमें एक रोमांचक मुकाबले में हितेश काला दिल्ली ने साभा कोहली को चित करके किताब पर कब्जा किया। इस रोमांचक मुकाबले में मुख्य प्रवक्ता भाजपा रणधीर शर्मा ने और दंगल कमेटी के प्रधान मनीष शर्मा ने 1लाख 60 हजार की राशि विजेता पहलवानों को प्रदान की। इसके अलावा इस विशाल दंगल में और भी कई कुश्तियां कराई गई।


लोगों ने गरमा गरम जलेबी और पकोड़े का भी खूब आनंद उठाया
लोगों ने इन कुश्तियों का भरपूर आनंद उठाया। पंजाब, हिमाचल, हरयाणा, दिल्ली व अन्य प्रदेशों से काफी संख्या में पहलवान यहां माता के दरबार में पहुंचे और कुश्तियों में अपने जोहर दिखाए काफी संख्या में श्रद्धालु विशाल दंगल का आनंद लेने के लिए पहुंचे। इस विशाल दंगल का मुख्य आकर्षण रहा छोटा हेलीकॉप्टर चॉपर। जिसने बार-बार आसमान से फूल बरसाए ये नजारा काफी रोमांचक रहा। इस मेले में जहां पर लोगों ने गरमा गरम जलेबी और पकोड़े का भी खूब आनंद उठाया दंगल कमेटी के प्रांगण में के बाहर काफी संख्या में जलेबी और पकोड़े की दुकानें सजी हुई थी। लोगों ने जमकर खरीदारी भी की।  कुल मिलाकर यह नैना देवी का यह विशाल दंगल सुख शांति के साथ संपन्न हो गया। 
 

kirti