ऊना में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर बवाल, SP ने सब इंस्पेक्टर को किया लाइन हाजिर(Video)

Wednesday, Jan 09, 2019 - 04:30 PM (IST)

ऊना (अमित): ट्रेड यूनियन की राष्ट्रव्यापी हड़ताल के दूसरे दिन ऊना में सीटू कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर बवाल हुआ। रैली के दौरान ट्रफिक इंचार्ज ने सीटू नेताओं से रैली का अनुमति पत्र दिखाने को कहा जिसके बाद सीटू नेताओं और पुलिस कर्मी में तू-तू मै-मैं हो गई। पुलिस कर्मी ने सीटू के जिला सचिव को गिरफ्तार करने की धमकी दे दी जिसके बाद सीटू कार्यकर्ता सदर थाना में सामूहिक गिरफ्तारी के लिए पहुंच गए और ट्रेफिक इंचार्ज के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। वहीं पुलिस ट्रैफिक इंचार्ज सुच्चा सिंह को सस्पेंड करने की मांग उठा दी।  


पूरा शहर पुलिस प्रशासन हाय-हाय के नारों से गूंज उठा। दरअसल राष्ट्रव्यापी हड़ताल के दूसरे दिन सीटू के बैनर तले आंगनबाड़ी वर्कर्स रैली निकाल रही थी। जब रैली रेड लाइट चौक पर पहुंची तो ऊना के यातायात प्रभारी सुच्चा सिंह ने प्रदर्शकारियों के काफिले को रोक दिया और सीटू सचिव गुरनाम सिंह को अरेस्ट करने की बात कही। जिस पर प्रदर्शकारी भड़क उठे और थाना सदर में पहुंच कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर दिया। प्रदर्शन महिलाओं ने चेतावनी दी है कि यदि गुरनाम सिंह को अरेस्ट किया गया तो सभी महिलाए जेल भरेंगी। 


थाने के बाद प्रदर्शनकारियों ने एसपी कार्यालय का रुख किया और ट्रेफिक इंचार्ज को सस्पेंड करने की मांग उठाई। एसपी दिवाकर शर्मा ने मामले को बिगड़ता देख तत्काल ट्रेफिक इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया। विवाद के समय ट्रेफिक इंचार्ज ने कहा कि यह लोग बिना अनुमति के रैली निकाल रहे है जिस बारे इनसे बात की गई थी। वहीँ ट्रेफिक इंचार्ज ने सीटू नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज करने की भी बात कही। सीटू के जिला सचिव गुरनाम सिंह ने कहा कि यह देश व्यापी हड़ताल है और इस बारे सरकार को पहले ही सूचित किया गया था। गुरनाम सिंह ने कहा कि सीटू कार्यकर्ता शांतिपूर्वक रैली निकाल रहे थे लेकिन पुलिस कर्मी ने जानबूझ कर तंग करने का प्रयास किया और सीटू नेताओं को जेल में डालने की धमकी भी दी। 

Ekta