ऊना में सत्ता पक्ष के नेता के इशारे पर धड़ल्ले से हो रहा खनन : अभिषेक

Tuesday, Jan 07, 2020 - 03:58 PM (IST)

ऊना : हिमाचल में दिन-प्रतिदिन बुलंद हो रहे खनन माफिया के हौंसलों पर प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया के चेयरमैन अभिषेक राणा ने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि ऊना जिला में खनन माफिया को जिला के ही सत्ता पक्ष से जुड़े एक नेता का बर्दहस्त हासिल है जिनके सरंक्षण में खनन माफिया हावी हो गया है। बाईपास हार्ट सर्जरी करवाकर घर लौटे पार्षद नरेंद्र कुमार का कुशलक्षेम जानने गगरेट पहुंचे अभिषेक राणा ने कहा कि जिला ऊना में नशा माफिया ने किस कद्र परिवारों के परिवार उजाड़ दिए हैं, ये किसी से छिपा नहीं है तथा अब खनन माफिया जिला के प्राकृतिक संसाधनों को छिन्न-भिन्न करने में लगा हुआ है। 

इसी तरह के हालात जिला कांगड़ा के नूरपुर में भी बने हुए हैं तथा ऐसा लग रहा है कि खनन माफिया को अवैध खनन की खुली छूट दे रखी है।उन्होंने कहा कि पंजाब के साथ लगते इन क्षेत्रों में जिस तरह से अवैध खनन किया जा रहा है और सरकारी मशीनरी चुपचाप तमाशा देख रही है, ये सब हैरान करने वाला है।उन्होंने प्रदेश सरकार को इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा कि अगर प्राकृतिक संसाधनों का इस तरह की बड़े स्तर पर दोहन किया जाता रहा तो वे दिन दूर नहीं, प्राकृतिक आपदाओं की मार और ज्यादा बढ़ेगी।

उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से इस मामले में कड़ा संज्ञान लेने की मांग करते हुए कहा कि अगर सरकार अब भी नहीं जागी तो फिर कांग्रेस पार्टी खनन माफिया को लेकर आंदोलन करने से भी नहीं चूकेगी, क्योंकि ये मामला प्रदेश के हितों से जुड़ा हुआ है। इससे पहले अभिषेक राणा ने पार्षद नरेंद्र कुमार के घर पहुंचकर उनका हालचाल जाना तथा उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। इस दौरान स्थानीय नेताओं ने उन्हें गगरेट क्षेत्र की समस्याओं से भी अवगत करवाया।

Edited By

Simpy Khanna