हिमाचल के इस जिला में ऐसे हो रहा शराब का अवैध कारोबार, Video Viral

Saturday, May 13, 2017 - 07:43 PM (IST)

ऊना: हिमाचल प्रदेश में शराब के ठेके बंद क्या हुए, अवैध शराब विक्रेताओं का धंधा बढ़ गया है। हर तरफ शराब की अवैध बिक्री जोरों पर हो रही है लेकिन इस धंधे को बंद करवाने के लिए लोग भी जागरूक हो रहे हैं। लोगों द्वारा न केवल पुलिस को सूचना दी जा रही है बल्कि इस तरह के कारनामे करने वाला के वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी पोस्ट कर रहे हैं ताकि अवैध शराब के कारोबारियों की असलियत अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच सके। ऐसे ही 2 वीडियो फेसबुक यूजर ऊना जिला के पंजावर निवासी युवक संजय सैनी ने अपलोड किए हैं।

फेसबुक यूजर का दावा, ताजातरीन वीडियो
इनमें एक जनरल स्टोर में खुले तौर पर शराब का कारोबार होता और मोलभाव होता दिखाया गया है। यह वीडियो कब का है, इस पर कुछ कह पाना मुश्किल है लेकिन फेसबुक यूजर का दावा है कि यह वीडियो ताजातरीन है और अवैध कारोबार चल रहा है। संजय ने फेसबुक में न केवल दोनों वीडियो अपलोड किए हैं बल्कि बाकायदा इनमें उक्त दुकानदार का नाम और पता भी लिखते हुए उसे अधिक से अधिक शेयर करने की अपील भी की है। संजय के फेसबुक फ्रैंड्स भी इन वीडियो को धड़ाधड़ शेयर करते जा रहे हैं। 

जनरल स्टोर पर खुलेआम बेची जा रही शराब 
पंजाब केसरी से बात करते हुए संजय ने बताया कि उक्त जनरल स्टोर पर खुलेआम शराब बेची जाती है, जिससे माहौल खराब हो रहा है। इस पर पुलिस कार्रवाई होनी चाहिए, इसी के चलते इस गोरखधंधे का वीडियो बनाकर फेसबुक पर अपलोड किया गया है। इस संबंध में एस.पी. अनुपम शर्मा ने बताया कि शराब के अवैध कारोबारियों पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है और यदि वीडियो में सच्चाई है तब इस पर भी जरूर त्वरित कार्रवाई की जाएगी।