'छोटे-छोटे मामलों में विपक्ष में रहकर सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ते बिंदल'

Tuesday, Aug 21, 2018 - 02:12 PM (IST)

नाहन : जिला के विकास के लिए विपक्ष में रहते हुए वर्तमान नाहन विधायक एवं विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल छोटी-छोटी समस्याओं को तूल देते थे और सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ते थे लेकिन अब सत्ता में आने व सरकार में बड़ा पद हासिल करने के बावजूद समस्याओं से मुंह मोड़ते नजर आते हैं जिससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह क्षेत्र के विकास को लेकर कितने गंभीर हैं। ये आरोप मीडिया को दिए बयान में जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजय सोलंकी ने लगाए। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि मैडीकल कालेज नाहन को पूर्व सरकार द्वारा रोगियों की सुविधा के लिए बनाया गया लेकिन वर्तमान भाजपा सरकार के शासन में रोगियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि मामूली जांच के लिए भी गर्भवती महिलाओं को यहां 4-5 दिनों तक प्रतिमाह चक्कर काटने पड़ रहे हैं। कई-कई किलोमीटर का लंबा सफर तय कर गर्भावस्था में महिलाएं मैडीकल कालेज पहुंचती हैं लेकिन यहां उन्हें चैकअप के लिए कई-कई दिनों तक चक्कर काटने पड़ते हैं। इतना ही नहीं, यहां महिलाओं की संख्या को देखते हुए बैठने की भी व्यवस्था नहीं है जिसके चलते मजबूरन फर्श पर बैठना पड़ता है। उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक स्वास्थ्य मंत्री भी रह चुके हैं, ऐसे में उन्हें उक्त मामले में बेहतर जानकारी होगी बावजूद इसके अब जब से सत्ता हासिल की है, तब से जनसमस्याओं से मुंह मोड़ रहे हैं, क्या उन्हें मैडीकल कालेज की हालत दिखाई नहीं देती।

उन्होंने कहा कि मैडीकल कालेज में रोगियों की सुविधा के लिए नहीं बल्कि चिकित्सकों की सुविधा के लिए सरकार पैसा खर्च कर रही है। होना यह चाहिए था कि पहले रोगियों के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जातीं। सोलंकी ने कहा कि मैडीकल कालेज में भारी मात्रा में वित्तीय अनियमितताएं सामने आई हैं, ऐसे में सरकार को चाहिए कि निष्पक्ष जांच करवाते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। 

kirti