पार्किंग में वाहनों को पार्क करने के बाद वसूले जा रहे मनमाने पैसे

Tuesday, Jun 26, 2018 - 11:37 AM (IST)

पालमपुर(जिनेश) : पालमपुर शहर में कुछेक बनी पार्किंग से वाहन मालिकों से जरूरत से ज्यादा दाम वसूलने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। एक तरफ तो पर्यटक सीजन के चलते भी वहीं दूसरी तरफ पार्किंग में छोटे बड़े वाहनों का बोर्ड के माध्यम से कीसी भी तरह की वाहन पार्क करने की फीस को दर्शाया नहीं गया है। सोमवार को एक ऐसा मामला ही डी.एस.पी विकास धीमान के पास पहुंचा। जानकारी के अनुसार पोस्ट ऑफि स के साथ लगती पार्किंग में वाहन पार्क करने पर जरूरत से ज्यादा पैसे लिए गए। ऐसे में उक्त व्यक्ति द्वारा पार्किंग में पर्ची काटने वाले युवक से पर्ची मांगी तो उसने बदतमीजी पर उतर आया।

इस संदर्भ में सीनियर सिटीजन व्यक्ति द्वारा डी.एस.पी के समक्ष इस मामले को अवगत करवाया गया। ऐसे मे  वाहन मालिक ने  वाहन को पार्क करने के लिए फीस भी पार्किंग में निर्धारित नहीं की गई थी। इस दौरान  पार्किंग में युवक एक तरफ तो मनचाहे दाम वसूल रहे हैं वहीं दूसरी तरफ बदतमीजी पर भी उतर रहे हैं। हालांकि डी.एस.पी ने पार्किंग में रखे युवक को अपने कार्यालय में तलब किया था वहीं हिदायत दी । विकास धीमान ने बताया कि पोस्ट ऑफि स के साथ लगती पार्किंग में जरूज्यादा पार्किंग फीस लेने पर पर मामला ध्यानार्थ में आया था उक्त युवकों को हिदायत दी गई है।

नप पार्किंग मालिकों निर्धारित फीस लेने के बोर्ड लगाने के करे निर्दश
विदित रहे की इस तरह के एक ऐसा मामला पहले भी देखने को मिला था। वाहन मालिक द्वारा वाहन की 50 रूपए की पर्ची हाथ में थमा दी थी। एक मामला सोमावार को भी आज देखने को मिला है। ऐसे मे नप को वाहन पार्क करने के लिए निर्धारित किए गए फॅीस बोर्ड में दर्शाने के लिए निर्देश दिए जाने चाहिए ताकि इस तरह के मामले आगे देखने को मिले। पार्किंगों में वाहनों की फीस लगाने के लिए निर्र्देश दिए गए यदि पार्किंग में वाहनों मालिकों से ज्यादा पैसे लिए जा रहे है तो कार्यवाही की जाएगी। 


 

kirti