कुल्लू में JBT के सैकड़ों प्रशिक्षुओं ने निकाली रोष रैली, CM को दी कड़ी चेतावनी

Tuesday, May 28, 2019 - 02:31 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): जेबीटी के कमीशन में बीएडधारकों के बैठने और टेट योग्यता देने को लेकर जेबीटी प्रशिक्षुओं का सड़कों पर विरोध शुरू हो गया है। मंगलवार को कुल्लू जिला जेबीटी बेरोजगार संघ के सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने शहर में रोष रैली निकली और एडीएम के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन सौंपा। साथ ही रैली निकालते हुए जोरदार नारेबाजी की। प्रदर्शन में शामिल जेबीटी प्रशिक्षु इस बात का विरोध कर रहे है कि बीएड करने वाले जेबीटी टेट क्वालीफाई नहीं हैं। ऐसे में उन्हें जेबीटी भर्ती में शामिल नहीं करना चाहिए।

जेबीटी बेरोजगार संघ का कहना है कि उनके साथ सरासर बेइंसाफी है जिस तरह से बीएडधारकों को जेबीटी के एंट्रेस टेस्ट में बैठने की अनुमति दी जा रही है। रैली में आई अक्षिता ठाकुर का कहना है कि जेबीटी धारकों से सरासर अन्याय है जिसका वह विरोध करते हैं। प्रिया ठाकुर का कहना है कि प्रदेश में 20 हजार से ज्यादा जेबीटी डिप्लोमा धारक हैं।


बीएड को भर्ती के लिए मान्य करने से इनका भविष्य खतरे में पड़ गया है। नरेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार ने अगर उनकी मांगे नहीं मानी तो आगामी शैक्षणिक सत्र से नया बैच नहीं बैठने देंगे। डाइट में कक्षाओं का विरोध किया जाएगा। सरकार को डिप्लोमा भी लौटा दिया जाएगा।

Ekta