KCCB में जलवाहक भर्ती की हो जांच

Sunday, Feb 19, 2017 - 11:04 AM (IST)

धर्मशाला: कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक समिति की राजोल, बगली, सलोल तथा द्रम्मण शाखा में हुई जलवाहकों की भर्तियों की जांच की जाए। बैंक की उक्त शाखाओं में जलवाहकों की भर्तियां नियमों को दरकिनार करके की गई हैं। इस संदर्भ में कांगड़ा-चम्बा संसदीय क्षेत्र के सांसद शांता कुमार से न्याय दिलवाने की गुहार लगाई गई है। सांसद शांता कुमार से नागनपट्ट निवासी रजनी देवी पुत्री रमेश चंद ने बताया है कि वर्ष 2014 में उनकी नियुक्ति के.सी.सी.बी. राजोल शाखा में बतौर अस्थायी जलवाहक के रूप में हुई थी लेकिन 2 माह के बाद द्रम्मण शाखा में कार्यरत अस्थायी जलवाहक को बुलाकर उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया।


इसके बाद द्रम्मण शाखा से बुलाए गए जलवाहक को भी पुन: द्रम्मण भेज दिया, वहीं 6 जुलाई, 2015 को अन्य अस्थायी जलवाहक की नियुक्ति उक्त शाखा में कर दी गई। इस पद के लिए उन्होंने भी आवेदन किया था लेकिन उन्हें बुलाया ही नहीं गया। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में उन्होंने बैंक के प्रबंध निदेशक से भी मामला उठाया था लेकिन आज दिन तक उन्हें न्याय नहीं मिला है। 


भर्ती कर भेजा जाता है अन्य शाखा में
रजनी देवी ने बताया कि इससे पूर्व भी इस शाखा में अस्थायी जलवाहकों की भर्ती कर उन्हें अन्य शाखा में भेज कर नए सिरे से भर्ती की जाती रही है। उन्होंने कहा कि शाखा में बरती जाने वाली अनियमितता के मामले की कमेटी गठित करवाकर जांच करवाई जाए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर इस पर कार्रवाई नहीं हुई तो वह धरने पर बैठने को मजबूर होंगी जिसकी जिम्मेदारी बैंक प्रबंधन की होगी।