9 दिन में मांग पूरी होने के आश्वासन पर BJP नेता ने तोड़ा अनशन

Saturday, Jun 10, 2017 - 01:41 PM (IST)

बिलासपुर: क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में चिकित्सकों के रिक्त चल रहे पदों को लेकर पिछले 9 दिनों से आमरण अनशन कर रहे भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुभाष शर्मा ने आज अपना आमरण अनशन समाप्त कर दिया। सुभाष शर्मा ने अपना यह अनशन एस.डी.एम. सदर डा. हरीश गज्जू द्वारा चिकित्सकों के पद शीघ्र भरने बारे दिए गए आश्वासन के बाद वापस लिया। एस.डी.एम. ने सुभाष को जूस पिलाकर उनका आमरण अनशन तुड़वाया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश सरकार ने एक चिकित्सक की नियुक्ति गत दिवस करने का आदेश जारी कर दिया है जबकि 2 अन्य चिकित्सकों की तैनाती 2-3 दिनों के अंदर की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार व जिला प्रशासन लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने को कृतसंकल्प है और स्वास्थ्य संस्थानों में मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानियों से न जूझना पड़े, इसके लिए चिकित्सकों की नई भर्तियां भी की जा रही हैं।


चिकित्सकों के खाली पदों को भरने की प्रक्रिया पूरी
अगले कुछ दिनों में क्षेत्रीय अस्पताल में सभी चिकित्सकों के खाली पदों को भरने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी, वहीं अपना आमरण अनशन समाप्त करने के बाद सुभाष शर्मा ने कहा कि यह लोगों की जीत का नतीजा है जो अब यहां पर चिकित्सकों की तैनाती हो रही है। उन्होंने कहा कि यह जनहित से जुड़ा मामला था। क्षेत्रीय अस्पताल में चिकित्सक न होने के कारण पिछले काफी समय से जिला के दूरदराज के क्षेत्रों से अपने इलाज के लिए आने वाले मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। उन्होंने स्पष्ट किया कि आमरण अनशन के दौरान सरकार द्वारा अस्पताल के लिए 3 चिकित्सकों की नियुक्ति की बात कही है, वहीं पूर्व विधायक एवं जिला बार संघ के अध्यक्ष के.के. कौशल ने कहा कि सुभाष शर्मा ने लोकहित में आमरण अनशन किया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग इसे राजनीति से प्रेरित करार दे रहे हैं जोकि गलत है। उधर, बार कौंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व सदस्य दौलत राम ठाकुर ने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल की दुर्दशा को सुधारने का काम यहां से चुने हुए जन प्रतिनिधियों का है लेकिन वे इसमें फेल रहे हैं। 


अनशन पर बैठे नेता का करवाया चैकअप 
आमरण अनशन स्थगित करने के बाद एस.डी.एम. सदर डा. हरीश गज्जू व डा. सतीश शर्मा की देखरेख में सुभाष शर्मा को एम्बुलैंस के माध्यम से क्षेत्रीय अस्पताल ले जाया गया। जहां उनके स्वास्थ्य की जांच की गई। डा. सतीश शर्मा ने बताया कि सुभाष शर्मा का स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर है और शूगर लेवल व वी.पी. थोड़ा कम पाया गया।