Alto Car से अवैध हथियार व जिंदा कारतूस बरामद, 4 युवक गिरफ्तार (Video)

Saturday, Aug 18, 2018 - 09:06 PM (IST)

धर्मशाला: पुलिस चौकी योल के तहत नरवाना चौक पर एक आल्टो कार से अवैध हथियार व जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। इस मामले में पुलिस ने पंजाब के फिरोजपुर जिला के 4 युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस चौकी योल के प्रभारी सुरेश कुमार की अगुवाई ने नरवाना चौक पर यातायात चैकिंग व अवैध वस्तुओं की धर-पकड़ हेतु नाका लगाया हुआ था।

नाले में कूद गया युवक
शाम करीब 5 बजे एक आल्टो कार (डी.एल.-9 सी-एन-0126) को जांच के लिए रोका गया। यह कार चामुंडा की तरफ से आ रही थी तथा उसमें 4 युवक सवार थे। इस दौरान कार में सवार 2 युवक मौके से फरार हो गए। पुलिस मौके से फरार हुए दोनों युवकों के पीछे भागी, जिस पर एक युवक साथ लगते नाले में कूद गया। कुछ देर की मशक्कत के बाद पुलिस ने दोनों युवकों को पकड़ लिया। उधर, इसकी सूचना मिलने पर एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल, ए.एस.पी. बद्री सिंह व आर्मी कैंट योल के सेना अधिकारी भी मौका स्थल पर पहुंचे।

2 देसी कट्टे, एक पिस्टल-4 जिंदा कारतूस बरामद
गाड़ी की तलाशी लेने पर इस गाड़ी से 2 देसी कट्टे, एक पिस्टल तथा 4 जिंदा कारतूस बरामद हुए। उधर, मामले के संबंध में एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल ने बताया कि आरोपी इन हथियारों को अपने कब्जे में रखने से संबंधित कोई भी वैध कागजात पुलिस के समक्ष पेश नहीं कर सके हैं, जिस पर उनके विरुद्ध पुलिस ने आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने चारों आरोपियों का मैडीकल करवाया है और छानबीन जारी है।

फिरोजपुर जिला के रहने वाले हैं चारों आरोपी
पकड़े गए आरोपियों की पहचान विक्रम सिंह (23) पुत्र मुख्त्यार सिंह निवासी वाल्मीकि मोहल्ला जिला फिरोजपुर, सोनू (23) पुत्र आशिक निवासी चेली वाला जिला फिरोजपुर, गौरव (29) पुत्र चन्ना सिंह निवासी गुरु कर्म सिंह बस्ती, जिला फिरोजपुर व सुनील कुमार (22) पुत्र जोगिंद्र सिंह निवासी भारत नगर काशीनगर फिरोजपुर के रूप में हुई है।

एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत जेल जा चुके हैं 2 आरोपी
पुलिस की प्रारंभिक जांच के दौरान 2 आरोपियों ने कबूला है कि वे पहले भी एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत जेल की हवा खा चुके हैं। इसके साथ ही चारों आरोपियों की अन्य आपराधिक गतिविधियों में संलिप्तता तो नहीं है, इसके लिए फिरोजपुर पुलिस के साथ संपर्क किया गया है।

Vijay