हाईकोर्ट के आदेशों पर नाहन में हटेंगे अवैध कब्जे, शहर में धारा 144 की गई लागू (Video)

Wednesday, Dec 04, 2019 - 03:52 PM (IST)

नाहन (सतीश) : हाईकोर्ट के आदेश के बाद एक बार फिर नाहन शहर में अवैध कब्जों पर कार्रवाई की जाएगी। अवैध कब्जे को गिराने का कार्य कल से शुरू होगा। अवैध कब्जे पर कार्रवाई के मद्देनजर नाहन शहर में धारा 144 लागू की गई है। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अजमेर सिंह ठाकुर ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेशों के बाद शहर में अवैध कब्जे हटाए जा रहे है और एहतियात के तौर पर शहर में धारा 144 लगाई गई है।

उन्होंने कहा कि अवैध कब्जाधारियों को नगर परिषद द्वारा पहले ही नोटिस भी जारी किए जा चुके है। हाईकोर्ट के आदेश अनुसार पिछले 6 महीने से नाहन नगरपालिका अवैध कब्जे को हटाने में लगी हुई है। नगर पालिका ने तीन चरणों में इन अवैध कब्जों को हटाने का कार्य पूर्ण किया है। इसके अलावा शहर के डेढ़ सौ के करीब नक्शों को रिकंसीडर किया गया जिनमें से करीब 50 ऐसे भवन पाए गए हैं  जो अवैध रूप से बने हुए हैं। नगरपालिका की अवैध कब्जे हटाने की मुहिम के चौथे चरण में इन भवनों को हटाने का कार्य 5 दिसंबर से शुरू होगा और जब तक सभी अवैध कब्जे पूर्ण रूप से ना हटा दिए जाएंगे तब तक यह कार्य दिसंबर माह में जारी रहेगा।

 नगर पालिका ने अवैध रूप से निर्मित भवन मालिकों से अवैध कब्जा हटाने का अनुरोध किया है यदि भवन मालिक ऐसा नहीं करते हैं तो  नगर पालिका  उन अवैध कब्जों को हटाएगी  इसके अलावा शहर के करीब 4 ऐसे अवैध भवन हैं जो सरकारी भूमि में बने हैं उन भवनों को नगरपालिका स्वयं हटाएगी।

Edited By

Simpy Khanna