अवैध पार्किंग के चलते युवक को गंवानी पड़ी अपनी टांग, प्रशासन तब भी बना मूकदर्शक

Friday, Sep 13, 2019 - 01:14 PM (IST)

मानपुरा (बस्सी): बद्दी के साथ लगते एक दर्जन गांवों को जोडऩे वाले बद्दी-शीतलपुर रोड पर ट्रकों की अवैध पार्किंग के कारण एक युवक को अपनी टांग गंवानी पड़ी। यहां पर सड़क के दोनों ओर बद्दी से लेकर शीतलपुर तक ट्रकों की भरमार रहती है। 60 फुट चौड़ी सड़क मात्र 16 फुट रह गई है। इसी कारण से यहां राहगीरों व बाइक सवारों को हमेशा जान का खतरा बना रहता है। बुधवार शाम इस व्यस्त मार्ग पर एक बाइक सवार को सड़क तंग होने पर वहां एक ट्रक से टक्कर होने पर शिवम पुत्र सरजू प्रसाद गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे अपनी टांग गंवानी पड़ी। उसको गंभीर हालत में चंडीगढ़ के 32 सैक्टर अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

गौरतलब है कि हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने बद्दी-बरोटीवाला में सार्वजनिक स्थानों, खेल मैदानों व सड़कों पर ट्रकों की पार्किंग पर प्रतिबंध लगा रखा है। बद्दी-शीतलपुर मार्ग पर अवैध पार्किंग का मामला शीतलपुर, कल्याणपुर व लंडेवाल आदि के लोगों ने कई बार पुलिस प्रशासन के समक्ष उठाया था, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। कोर्ट के ऑर्डर की भी पुलिस प्रशासन ने अवमानना कर दी, जिसका परिणाम इस हादसे के रूप में हुआ।

स्थानीय लोगों ने कहा कि जब कोर्ट ने सड़कों के किनारे ट्रक खड़ा करने पर प्रतिबंध लगा रखा है तो उसकी पालना क्यों नहीं हुई। अगर पालना होती तो एक युवा को अपनी टांग नहीं गंवानी पड़ती। ऐसा नहीं है कि बद्दी शहर में पार्किंग की कमी है। बी.बी.एन.डी.ए. ने लगभग 2 करोड़ की लागत से सनसिटी मार्ग पर 2 ट्रक पार्किंग तैयार की हैं। हैरानी की बात है कि ये दोनों ट्रक पार्किंग बद्दी के टोल के निकट एन.एच. पर स्थित हैं। फिर भी ट्रक चालक अपने ट्रक व्यस्त सड़कों पर ही खड़ा करते हैं।

kirti