टांडा अस्पताल के बाहर धड़ल्ले से बिक रही अवैध शराब

Sunday, Dec 31, 2017 - 01:19 PM (IST)

कांगड़ा : शनिवार को डा. राजेंद्र प्रसाद मैडीकल कॉलेज टांडा में एंटी रैगिंग क मेटी की बैठक कॉलेज के प्राचार्य डा. रमेश भारती की अध्यक्षता में सम्मन्न हुई। इस बैठक में इस बात पर चिंता प्रकट की गई कि कालेज गेट के बाहर बिकने वाली अवैध शराब के कारण कालेज के अंदर व बाहर का वातावरण खराब हो रहा है। इसमें कहा गया कि नई बिल्डिंग से ठेका भी 100 मीटर से कम की दूरी पर है, जिसके कारण युवाओं को आराम से शराब मिल जाती है जोकि अनुचित है। इस बैठक में निर्णय लिया गया कि वह इस मामले को उपमंडल स्तर व जिला स्तर के प्रशासनिक अधिकारियों के ध्यान में इस गंभीर मामले को लाया जाएगा, ताकि अवैध शराब और नजदीक ठेके पर अंकुश लगाया जा सके।

कॉलेज के बाहर चलने वाले वाहनों पर अंकुश लगाने में सहायता करें
इस मौके पर उन्होंने सदरपुर के प्रधान से भी आग्रह किया है कि वह कालेज के बाहर चलने वाले वाहनों पर अंकुश लगाने में सहायता करें और जो वाहन हैं, उनका पंजीकरण कॉलेज के सुरक्षा कर्मियों के पास करवाएं, ताकि किसी अवांछित गतिविधि को रोका जा सके। इस मौके पर बताया गया कि कालेज के प्रशिक्षु डाक्टरों को कालेज में रखने की अनुमति नहीं है। इस मौके पर यह भी कहा गया कि पुलिस गेट से बाहर की जगह जहां अक्सर ऑटो रिक्शा आदि खड़े रहते हैं, को खाली करवाए, ताकि एंबुलैंस आदि को आने में कोई परेशानी न हो।

कॉलेज में कोई रैगिंग का मामला दर्ज नहीं किया गया
सदरपुर की प्रधान सुषमा देवी ने कहा कि उनके क्षेत्र में 412 परिवार रहते हैं। उन्होंने कहा कि हर परिवार में 2-3 वाहन हैं और उनके लिए कोई अलग से सड़क नहीं है। बैठक में कहा गया कि सदरपुर वासियों को इन्हीं सड़कों पर जीने मरने के लिए जाना पड़ता है। इस मौके पर कालेज में लगभग एक दर्जन नलों की टूटियां चोरी होने की बात की गई। इस पर थाना प्रभारी ललित महंत ने कहा कि कालेज प्रशासन इसके लिए पुलिस में मामला दर्ज करवाए, ताकि चोरों व असामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाया जा सके। इस मौके पर यह भी बताया गया कि कॉलेज में कोई रैगिंग का मामला दर्ज नहीं किया गया है।