चुनावी सीजन में शुरू हुआ अवैध शराब का खेल, पुलिस ने ट्रक से पकड़ी अवैध शराब

Sunday, Dec 27, 2020 - 04:24 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : चुनावी सीजन आते ही अवैध शराब का धंधा भी जोर शोर से फलने फूलने लगा है। स्थानीय निकायों और पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव में हालांकि अभी कुछ दिन का समय शेष है ऐसे में अवैध शराब का खेल गति पकड़ने लगा है। रविवार सुबह पुलिस ने जिला मुख्यालय के नजदीकी गांव फतेहपुर में एक ट्रक में लदी अवैध शराब की बड़ी खेप को पकड़ने में सफलता हासिल की। पुलिस ने ट्रक से 402 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है। वहीं शुरूआती जांच के दौरान एसपी ऊना ने एक्साइज विभाग और पुलिस दलबल के साथ औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल के उद्योग में भी दबिश दी है। फिलहाल उद्योग में एक्साइज विभाग की टीम छानबीन में जुटी हुई है। 

जिला मुख्यालय के नजदीकी गांव फतेहपुर में पुलिस ने एक ट्रक में लदी अवैध शराब की बड़ी खेप को पकड़ने में सफलता हासिल की है। इस ट्रक में 402 पेटी अवैध शराब लादी गई थी। पुलिस को घटना की गुप्त सूचना मिलने पर इस ट्रक को फतेहपुर में उस समय दबोच लिया गया जब यह ट्रक ऊना की तरफ आ रहा था। तलाशी लेने पर ट्रक में शराब की भारी खेप लदी पाई गई। पुलिस टीम ने ट्रक चालक से जब शराब के संबंध में वैध दस्तावेज दिखाने को कहा तो पुलिस टीम उन दस्तावेजों से संतुष्ट नहीं हुई। शुरूआती जांच में पुलिस को सूचना मिली थी कि यह शराब की खेप औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल के एक शराब उद्योग से लाइ गई है जिसके बाद खुद एसपी ऊना अर्जितसेन ठाकुर ने पुलिस और एक्साइज विभाग की टीम के साथ दबिश दी। 

दबिश के दौरान एसपी ऊना ने स्वंय उद्योग में मौजूद लोगों से पूछताछ की।एक्साइज विभाग की एक टीम अभी भी उद्योग में जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है। पुलिस अब यह जानने का भी प्रयास कर रही है कि शराब की इतनी बड़ी खेप आखिर कहां जा रही थी और क्या इस खेप को पंचायत चुनावों के लिए भी प्रयोग किया जाना था। एसपी ऊना अर्जितसेन ठाकुर ने बताया कि पुलिस द्वारा एक ट्रक से 402 पेटी शराब बरामद की है। एसपी ने कहा कि पंचायत चुनावों के मद्देनजर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। उन्होंने कहा कि सरकारी राजस्व को नुकसान पहुंचाने और गलत धंधे वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई अमल में ला रही है। 
 

prashant sharma