लॉकडाउन में अवैध शराब का धंधा जोरों पर और जानकारी छुपाने पर 5 पर मामला दर्ज

Saturday, Apr 04, 2020 - 02:08 PM (IST)

ऊना /टाहलीवाल(गौतम/सुरेन्द्र) : टाहलीवाल व बेला बाथडी में लॉकडाउन में शराब के ठेके बंद होने के चलते, शराब का अवैध धंधा जोरों पर चल रहा है। टाहलीवाल सहित बाथू-बाथड़ी में अवैध शराब माफिया योजनाबद्ध तरीके से अवैध शराब की सप्लाई कर रहा है। राजकुमारी, सरोज देवी,सत्या देवी, वीना देवी, निर्मला देवी, नरेश कुमारी, लजया देवी, राजकुमार व सुरिन्दर धीमान ने बताया कि अवैध शराब के घुमंतु एजेंटों के माध्यम से दोपहिया वाहनों द्बारा शराब उपभोक्ताओं तक पंहुचाई जा रही है। क्षेत्र के नौजवान व लॉकडाउन के कारण घर बैठे दिहाड़ीदार शाम के समय जाम लगा रहे है।

हैरत की बात है कि यहां दिन-रात पुलिस ड्यूटी पर तैनात रहती है उससे कुछ दूरी पर ही गलियों द्बारा अवैध रूप से शराब ईधर-उधर पंहुचाई जा रही है। जबकि बाथू बाथड़ी एरिया में तो प्रवासी लोग भी कामकाज बंद होने के कारण अवैध शराब के पेग सेल कर रहे है। स्थानीय लोगो ने संबधित विभाग व प्रशासन से अवैध रूप से शराब सप्लाई करने वालों पर शीघ्र कारवाई करने की मांग की है। एसपी ऊना कार्तिकेयन गोकुल चंद्रन ने कहा कि मामला ध्यान में आ गया है टाहलीवाल पुलिस चौकी को इस बारे जांच के निर्देश दिए जा रहे हैं।

जानकारी छुपाने सहित अन्य विषयों पर 5 मामले दर्ज
एस.पी. ऊना कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने कहा है कि जानकारी छुपाने सहित अन्य विषयों पर 5 मामले दर्ज किए गए हैं। 3 कोरोना पॉजीटिव मामले आने के बाद पुलिस ने जब तफ्तीश की तो पता चला कि दिल्ली की तब्लीगी जमात में शामिल होने के बाद 23 लोग ऊना पहुंचे थे। यह सभी लोग जनता कफ्र्यू और लॉकडाऊन से पहले हिमाचल एक्सप्रैस रेल के जरिए ऊना आए थे। एस.पी. ने कहा कि इन सभी से पूछताछ की गई है। 3 को उपचार के लिए टांडा मैडीकल कालेज भेजा गया है जबकि बाकी को होम क्वारंटाइन किया गया है।

एस.पी. ने माना कि कुछ जमातियों ने कुछेक घरों में नमाज भी पढ़ी थी जिसका पूरा विवरण हासिल किया जा रहा है। एस.पी. ने कहा कि पुलिस ने कोविड-19 आपातकाल से निपटने के लिए अलग-अलग 5 टीमें तैयार की हैं। यह टीमें आपात स्थिति में पी.पी.ई. किटें पहनकर अपनी सेवाएं देंगी। इसके अतिरिक्त क्यू.आर.टी. टीमें भी जिला भर में बना दी गई हैं जो काम कर रही है। पुलिस अब तक सामाजिक दायित्व के साथ 5 हजार परिवारों को राशन सामग्री वितरित कर चुकी है। जिला भर के सभी सीमावर्ती क्षेत्रों पर पुलिस की टीमें तैनात हैं। खुफिया रास्तों पर भी पुलिस का पहरा कड़ा कर दिया गया है। पुलिस लोगों को घर में रहने और सुरक्षित रहने का संदेश भी दे रही है।

 

kirti