लाखों मिलीलीटर अवैध शराब के जखीरे को नष्ट कर पुलिस ने दबोचे 2

Sunday, Sep 01, 2019 - 05:22 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): इंदौरा पुलिस ने रविवार तड़के दबिश देकर 80 हजार मिलिलीटर अवैध शराब सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को यह सफलता पुलिस चौकी ठाकुरद्वारा के साथ लगते गाँव गगवाल में मिली। जहां करोड़ों मिलिलीटर अवैध शराब तैयार की जानी थी। लेकिन पुलिस ने शराब माफिया के इस मंसूबे पर पानी फेर दिया।

मामले के संदर्भ में जानकारी देते हुए पुलिस थाना प्रभारी इंदौरा सुरेंद्र सिंह धीमान ने बताया कि वे मण्ड क्षेत्र में अपनी टीम सहित रात्रिकालीन रूटीन गश्त पर थे। इस दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि गगवाल में अलग-अलग स्थानों पर भारी मात्रा में शराब तैयार की जा रही और यदि वहां अभी दबिश दी जाए तो सफलता मिल सकती है। जिस पर दो अलग-अलग पुलिस दल गठित कर सुबह तड़के ही मौका पर दबिश दी। जिसमें एस.एच.ओ. ने स्वयं व सब इंस्पेक्टर प्रताप परमार के नेतृत्व में गई टीम ने गगवाल में दो लोगों को अवैध शराब तैयार करते हुए पाया।


पुलिस ने मौका पर ही तैयार की जा चुकी दोनों आरोपियों से क्रमश 40-40 हजार मिलिलीटर अवैध शराब को जब्त कर लिया तो वहीं लाखों मिलिलीटर अवैध कच्ची शराब के जखीरे, जिसे जमीन में गड्ढा खोदकर पॉलीबैग्स में छिपाकर रखा गया था, को ढूंढ निकाला व मौका पर ही बहाकर नष्ट कर दिया। पुलिस को यह सफलता रेशम सिंह पुत्र मोहन लाल व सुनीता पत्नी जिंदर, दोनों निवासी गांव गगवाल, तहसील जिला कांगड़ा के घर पर दी गई दबिश के दौरान मिली। उल्लेखनीय है कि उक्त दोनों आरोपियों पर पहले भी ऐसे कई मामले दर्ज हैं। एस.डी.पी.ओ. नूरपुर साहिल अरोड़ा ने मामलों की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर थाना इंदौरा में मामला दर्ज कर लिया है।

kirti