जंगल में चल रहा था नशे का अवैध कारखाना, पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश

Wednesday, Oct 25, 2017 - 06:19 PM (IST)

पांवटा साहिब: बुधवार को पुलिस ने खारा के जंगल में अवैध शराब बनाने वालों के ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने 75 ड्रमों में तैयार हो रही 13000 लीटर लाहण अर्थात कच्ची शराब बनाने को तैयार किया गया मिश्रण नष्ट कर दिया। पुलिस ने मौके पर जल रही 20 भट्ठियां तोड़ डालीं लेकिन शराब माफिया पुलिस के आने से पहले ही भाग निकला था। पुलिस पूरा दिन जंगल में उन्हें तलाशती रही लेकिन उनका कोई पता नहीं चल सका।

पुलिस को देखते ही भाग निकले आरोपी
मिली जानकारी के अनुसार उपमंडल पुलिस अधिकारी प्रमोद चौहान और थाना प्रभारी के नेतृत्व में गठित टीम ने एक गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार सुबह 5 बजे जंगल की घेराबंदी की। पुलिस को देखते ही शराब माफिया के लोग अपने गुप्त ठिकानों की ओर से भाग निकले। बताया जा रहा है कि पास के एक गांव के ज्यादातर लोग इसी धंधे में लगे हुए हैं, जिन्हें सफेदपोशों का संरक्षण प्राप्त है, जिस कारण यह धंधा पूरी तरह बंद नहीं हो पा रहा है।

उत्तराखंड तक होती है शराब की आपूर्ति
यहां पर बनने वाली शराब की आपूर्ति पांवटा साहिब के अलावा उत्तराखंड तक होती है। इससे शराब माफिया करोड़ों रुपए कमा रहे हैं। कई बार यहां पर पुलिस ने छापेमारी की लेकिन इस गोरखधंधे पर अंकुश नहीं लग पाया है। उपमंडल पुलिस अधिकारी प्रमोद चौहान ने बताया कि शराब तस्करों के खिलाफ  आबकारी एवं कराधान कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें जांच-पड़ताल जारी है।