ऊना में हैंडबाल खेल की अनदेखी, मैदान और कोच को तरसे खिलाड़ी

Saturday, Dec 15, 2018 - 04:25 PM (IST)

ऊना (अमित): देश को हैंडबाल के स्टार खिलाड़ी देने वाले ऊना में सरकार और विभाग द्वारा इस खेल की अनदेखी की जा रही है। ऊना में न ही हैंडबाल का मैदान है और न ही कोई कोच। 4 साल पहले हैंडबाल कोर्ट का शिलान्यास हुआ तो खिलाड़ियों में अच्छा मैदान मिलने की उम्मीद जगी थी लेकिन अब तक इस मैदान का काम अधर में ही लटका हुआ है। इसके साथ ही खेल विभाग ऊना में पिछले कई वर्षों से हैंडबाल का कोच भी तैनात नहीं कर पाया है। सरकार और विभाग द्वारा की जा रही अनदेखी को लेकर खिलाड़ियों में खासी निराशा है।

इंदिरा मैदान में 4 वर्ष पहले हुआ था हैंडबाल कोर्ट का शिलान्यास

बता दें कि करीब 4 वर्ष पहले तत्कालीन उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने इंदिरा मैदान में हैंडबाल कोर्ट का शिलान्यास किया था लेकिन यह मैदान आज दिन तक तैयार नहीं हो पाया। वहीं पिछले करीब 3 वर्षों से ऊना के हैंडबाल खिलाड़ी बिना कोच के ही अभ्यास करने को मजबूर हैं। हैंडबाल के खिलाड़ियों ने सरकार से हैंडबाल कोर्ट और कोच उपलब्ध करवाने की मांग उठाई है।

क्या बोले जिला हैंडबाल संघ के सचिव

जिला हैंडबाल संघ के सचिव परवीन दूबे ने कहा कि ऊना हैंडबाल की नर्सरी है लेकिन ऊना जिला में हैंडबाल की अनदेखी के चलते यह खेल धीरे-धीरे खत्म होता जा रहा। उनकी मानें तो हिमाचल के लगभग सभी कोच एक ही जिला में अपनी सेवाएं दे रहे हैं जबकि इनमें से एक कोच को ऊना में तैनाती देनी चाहिए ताकि ऊना के खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर सकें।

क्या बोले कार्यकारी खेल अधिकारी

कार्यकारी खेल अधिकारी चंद्रमोहन ने बताया कि हैंडबाल कोर्ट और हैंडबाल कोच की नियुक्ति का मामला विभाग के उच्चाधिकारियों से उठाया गया है लेकिन ये दोनों काम कब तक होंगे इसका जवाब उनके पास भी नहीं है।

Vijay