ऑनलाइन कार खरीदने की इच्छा रखते हैं तो पहले पढ़ लें ये खबर

Friday, Nov 08, 2019 - 09:35 AM (IST)

सोलन (ब्यूरो): सोलन जिला में अब ऑनलाइन ठगी का नया मामला सामने आया है। इस बार फेसबुक पर एक कार बेचने के विज्ञापन के बाद उसे खरीदने के लिए एक व्यक्ति से करीब 42 हजार रुपए की ठगी की गई है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एएसपी शिव कुमार शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। पुलिस के अनुसार डॉ. जय प्रकाश निवासी कुमारहट्टी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि 2 नवम्बर को उसने फेसबुक पर कार का विज्ञापन देखा जो किसी मदन लाल ने डाला था।

उसने कार खरीदने की इच्छा जाहिर करते हुए विज्ञापन में दिए व्हाट्सअप नंबर पर संपर्क किया। इसके बाद मदन लाल ने उसे गाड़ी व गाड़ी के दस्तावेज के फोटोग्राफ्स व वीडियो भेजे। उसने गाड़ी की कीमत 1,60,000 रुपए रखी थी। उसने गाड़ी की कीमत से सहमत होकर गाड़ी को चैक करने के उपरांत फाइनल करने की बात कही। इस पर मदन लाल ने उसे 4 नवम्बर को शिमला कैंट आने को कहा। जब उसने 4 नवम्बर को सुबह मदन से बात की तो उसने कहा कि वह शिमला में नहीं है बल्कि आगरा आर्मी कैंट में है। उसका तबादला कुछ दिन पहले ही शिमला से हुआ है।

इसके बाद उसने अपने आधार कार्ड, पैन कार्ड, फोटोग्राफ्स की कापियां आगामी दस्तावेज बनवाने के लिए उसे भेजीं, साथ ही मदन ने उसे फोन करके संपर्क किया और 10,500 रुपए भेजने के लिए कहा और यह आश्वासन दिया कि यह पैसे कार की कीमत से कम कर देगा। इस पर उसने नैट बैंकिंग के जरिए यह पैसे उस व्यक्ति के खाते में डाल दिए। इसके बाद फिर उससे 31,500 रुपए की मांग की गई। यह पैसे भी उसने डाल दिए।

उसके बाद उसने उससे 27,750 रुपए की मांग की परन्तु उसने यह रकम उसे नहीं भेजी। इसके बाद से अब मदन लाल न उसका फोन उठा रहा है और न ही कोई उत्तर दे रहा है। उसने आरोप लगाया कि मदन ने उसके साथ धोखाधड़ी की है, जिस पर पुलिस ने मदन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Vijay