वोल्वो से शिमला पहुंचे तो लोकल बसों में सफर मुफ्त, एचआरटीसी की यात्रियों को सौगात

punjabkesari.in Tuesday, Jan 04, 2022 - 10:51 AM (IST)

शिमला : वोल्वों से शिमला पहुंचने वाले यात्रियों को एचआरटीसी की ओर से नए साल में सौगाता दी गई है। वोल्वो से शिमला पहुंचने वाले यात्रियों को लोकर बसों में मुफ्त सफर का तोहफा एचआरटीसी ने दिया है। वोल्वो का उसी दिन का टिकट दिखाकर यात्री लोकल बसों में मुफ्त सफर कर सकते हैं। लग्जरी बसों को प्रचलित करने के लिए एचआरटीसी ने यह योजना शुरू की है। बता दें कि निगम की आय का सबसे बड़ा स्रोत वोल्वो बसें हैं। स्थानीय और सैलानियों को वोल्वों में सफर के लिए आकर्षित करने के लिए इस प्रकार के ऑफर दिए जा रहे हैं। यात्रियों को अच्छी सेवा देने और अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए एचआरटीसी ने प्रीमियम लग्जरी सैगमेंट का प्रचार-प्रसार तेज कर दिया है। स्थानीय लोग और सैलानी वोल्वो में सफर को तरजीह दें, इसके लिए आकर्षक ऑफर जारी किए जा रहे हैं। 

एचआरटीसी के एक अधिकारी ने बताया कि वोल्वो सेवा को प्रचलित करने और वोल्वो यात्रियों को लास्ट माइल कनेक्टिविटी देने के लिए यात्रा के दिन शिमला में लोकल रूटों पर मुफ्त सफर की सुविधा देने की योजना है। योजना को लागू करने के लिए जल्द ही विभागीय आदेश जारी कर दिए जाएंगे। 6 करोड़ में पांच नई वोल्वो खरीदने के बाद यात्रियों को लोकल रूटों पर मुफ्त सफर की सुविधा देने की तैयारी है। जिस दिन यात्री वोल्वो से शिमला पहुंचेगा, उस दिन वोल्वो की टिकट पर लोकल रूटों पर मुफ्त सफर कर पाएगा। अगर बात करें वोल्वों बसों की तो वर्तमान में दिल्ली और शिमला के बीच 7 वोल्वो चल रही हैं। पांच वोल्वो शिमला-दिल्ली रूट पर चल रही हैं, जबकि एक दिल्ली-शिमला-रामपुर और एक दिल्ली-शिमला-रोहड़ू रूट पर चल रही है। एक वोल्वो हरिद्वार-देहारादून-चंडीगढ़-शिमला रूट पर चल रही है। क्रिसमस पर चंडीगढ़ एयरपोर्ट मोहाली से शिमला रूट पर वोल्वो सेवा शुरू की है। इसी हफ्ते शुक्रवार से शिमला-कटड़ा रूट पर वोल्वो शुरू होनी है। 

ऑन डिमांड टैक्सी उपलब्ध करवाने की भी तैयारी

इसके साथ ही वोल्वो से शिमला आने वाले यात्रियों को टूटीकंडी आईएसबीटी से ऑन डिमांड टैक्सी उपलब्ध करवाने की भी तैयारी है। विशेषकर रात के समय या सुबह तड़के शिमला पहुंचने वाली वोल्वो के यात्रियों को इस सेवा से बड़ी सुविधा मिलेगी। शिमला आ रही वोल्वो के यात्रियों को बस के कंडक्टर को टैक्सी की डिमांड से अवगत करवाना होगा। कंडक्टर आईएसबीटी कंट्रोल रूम में इसकी सूचना देंगे। जिसके बाद टैक्सी का इंतजाम किया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News