लॉकडाऊन : बिना वजह घर से बाहर निकले तो दर्ज होगा मामला

Monday, Mar 23, 2020 - 11:26 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): जिला कांगड़ा में लॉकडाऊन के बाद से मंगलवार को बिना वजह घरों से निकलने वाले लोगों पर पुलिस मामला दर्ज करेगी। प्रशासन ने लोगों से आवश्यक कार्य होने के दौरान ही घरों से बाहर आने की अपील की है। कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए हिमाचल प्रदेश में लॉकडाऊन कर दिया है।

रविवार को जनता कफ्र्यू के बाद सोमवार को लोग भारी संख्या में बाहर निकले थे। हालांकि मुख्य स्थानों पर पुलिस कर्मियों ने भी बैरिकेड्स लगाकर लोगों से पूछताछ के बाद ही उन्हें आगे जाने की अनुमति दी। वहीं लोग रोजमर्रा की चीजों की खरीददारी के लिए भी बाजारों में पहुंचे लेकिन दोपहर तक स्थिति सामान्य हो गई। वहीं अब लॉकडाऊन को लेकर पुलिस प्रशासन ने भी कड़े निर्देश जारी कर दिए हैं, जिसके तहत पुलिस ने मंगलवार से बिना वजह घरों से बाहर आने वाले लोगों पर मामला दर्ज करने की बात कही है।

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि जिला की जनता भी कोरोना वायरस के गंभीर हालातों को देखते हुए लॉकडाऊन में सहयोग दे। उन्होंने कहा कि लोगों को राशन, दूध-दही, फल-सब्जियां तथा दवाइयां उपलब्ध होती रहेंगी। ये दुकानें सामान्य तौर पर खुली रहेंगी लेकिन ज्यादा संख्या में बाहर न निकलें, जिससे कि वायरस के फैलने का खतरा बना रहे।

Vijay