अध्यापक का तबादला रद्द नहीं हुआ तो करेंगे धरना-प्रदर्शन

Wednesday, Jun 27, 2018 - 03:13 PM (IST)

चम्बा: चुराह विधानसभा क्षेत्र के दायरे में आने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल थल्ली में एल.टी. के पद पर तैनात अध्यापक का तबादला राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल भगेईगढ़ में किए जाने पर थल्ली स्कूल प्रबंधन समिति ने सरकार व विभाग के खिलाफ मोर्चा खोलने की घोषणा कर दी है। स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष हनीफ मुहम्मद ने कहा कि अगर उक्त तबादला आदेशों को रद्द नहीं किया गया तो वे ग्रामीणों के साथ मिलकर विभाग के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए धरना-प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि हैरान करने वाली बात है कि स्कूल में पहले से ही टी.जी.टी. नॉन मैडीकल व टी.जी.टी. आट्र्स का पद रिक्त चला हुआ है और अब यह नए तबादला आदेश जारी होने से एल.टी. का पद भी रिक्त हो गया है।


हरगिज रिलीव नहीं किया जाएगा अध्यापक
स्कूल प्रबंधन समिति की आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया कि उक्त अध्यापक को हरगिज रिलीव नहीं किया जाएगा तो साथ ही स्कूल में पहले से रिक्त चल रहे पदों को भरने के लिए सरकार से मांग की जाएगी। इस बारे जानकारी देते हुए स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष हनीफ मुहम्मद ने कहा कि इस स्कूल में टी.जी.टी. नॉन मैडीकल अध्यापक को पहले ही सरकार ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल तीसा ट्रांसफर कर दिया है, जहां पहले से ही एक अध्यापक इस पद पर तैनात था लेकिन थल्ली स्कूल के लिए इसके स्थान पर किसी को नहीं भेजा। परिणामस्वरूप थल्ली स्कूल में टी.जी.टी. नॉन मैडीकल का पद रिक्त चला हुआ है।


343 बच्चे कर रहे शिक्षा ग्रहण
स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष ने बताया कि वर्तमान में इस स्कूल में 343 बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं और जिस प्रकार से इस स्कूल में तैनात अध्यापकों को एक के बाद एक को ट्रांसफर किया जा रहा है, उससे यह आभास होता है कि सरकार व शिक्षा विभाग इस स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों के भविष्य को संवारने की मंशा के विपरीत कार्य कर रहे हैं। इसी के चलते स्कूल प्रबंधन समिति थल्ली ने यह निर्णय लिया है कि वह इस स्कूल के बच्चों के भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए किसी भी सूरत में यहां तैनात अध्यापक को यहां से जाने नहीं देंगे। उन्होंने सरकार व विभाग से मांग की है कि इस तबादला आदेश को तुरंत रद्द किया जाए। 

Vijay