बाजार बंद न होता तो हो सकता था बड़ा हादसा

Saturday, Jun 17, 2017 - 02:26 AM (IST)

नूरपुर/जसूर: नूरपुर के व्यापारिक कस्बे जसूर में गिरे 3 मंजिला भवन के सामने वाले 2 दुकानदारों प्रेम कुमार व महिंद्र कुमार निवासी जसूर ने बताया कि हम लोग दुकान में बैठे थे कि अचानक बड़ा धमाका हुआ और हमारे सामने का भवन एकाएक गिर कर मलबे में तबदील हो गया, वहीं छतरोली के निवासी महिंद्र सिंह जोकि मजदूरी करता है, जसूर में कोई सामान लेने आया था, उसके अनुसार 4.30 बजे के आसपास ऐसा लगा कि भूचाल आया और एकदम से 3 मंजिला भवन गिर गया।



भवन मालिक को नहीं हो रहा था हादसे पर यकीन
सूरी बूट हाऊस के मालिक विजय सूरी भी उस समय मौके पर मौजूद थे तथा निर्माणाधीन काम का निरीक्षण कर रहे थे, उनके देखते ही देखते उनका भवन धराशायी हो गया। कुछ पल तो उनको हादसे पर यकीन भी नहीं हुआ। विजय सूरी के अनुसार भवन गिरने से उनको लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है। लोगों का कहना है कि शुक्रवार के दिन जसूर की थोक दुकानें बंद रहती हैं। लोगों का कहना है कि जो भवन गिरा है, इसमें ही लगभग 1 दर्जन के करीब लोग काम करते हैं जो आज छुट्टी के दिन नहीं थे अन्यथा एक बड़ा हादसा हो सकता था। 



किस्मत ने बचाए ये 4 लोग 
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जसूर निवासी सुभाष जो चाय बेचने का काम करता है, मजदूरों की चाय लेकर भवन गिरने से कुछ पल पहले ही अंदर गया था कि भवन गिर गया और वह व्यक्ति मलबे के नीचे दब गया, वहीं दूसरी तरफ निर्माणाधीन भवन में कुछ देर पहले काम कर रहे ये 4 मजदूर चाय पीने के लिए निकले ही थे कि भवन गिर गया। उक्त मजदूरों का कहना है किस्मत ने उनका साथ दिया और वे बच गए।