मांग नहीं मानी तो ग्रामीण अनिश्चितकालीन आंदोलन का बजा दें बिगुल

Wednesday, Jun 23, 2021 - 11:49 AM (IST)

गग्गल (अनजान): द्रमण स्थित केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए भूमि दान करने वाले दानवीरों ने सरकार से गुहार लगाई है कि किसी भी सूरत में इस विश्वविद्यालय को यहां से शिफ्ट न किया जाए। पंचायत मंझग्रा की प्रधान अरुणा देवी, पूर्व प्रधान देवराज व गांववासी रिपन मिन्हास, उद्धम सिंह, विशनी देवी, आत्मा राम, सवित्री देवी आदि ने बताया कि वर्ष 2006 में गांव के दानवीरों ने 105 कनाल भूमि सीयू के लिए दान दी थी।
उन्होंने बताया कि अब जो सरकार इसे यहां से शिफ्ट करने की बात कर रही है यह उन दानवीरों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ है, जिन्होंने बच्चों की पढ़ाई के लिए तथा क्षेत्र के विकास के लिए अपनी जमीनें दान की थीं। उन्होंने बताया कि अगर यह सीयू यहां से शिफ्ट की जाती है तो गांव मंझग्रा तथा छतड़ी के वो सैकड़ों लोग बेकार हो जाएंगे जिन्होंने कर्जे लेकर यहां बच्चों के ठहरने के लिए पीजी आदि बनाए हुए थे।
साथ ही दुकानें आदि खोलकर अपना परिवार चला रहे थे। गांववासियों ने सरकार से मांग की है कि किसी भी सूरत में क्षेत्रवासियों के साथ अन्याय न किया जाए। साथ ही ग्रामीणों ने यह भी चेतावनी दी है कि अगर उनकी न्यायोचित मांग को न माना गया तो ग्रामीण अनिश्चितकालीन आंदोलन का बिगुल बजा देंगे। उन्होंने कहा कि यह समझ से परे है कि 12 वर्ष से चल हरे इस केंद्रीय विश्वविद्यालय को अब क्यों शिफ्ट किया जा रहा है।

News Editor

Rajneesh Himalian