अगर पक्का नहीं किया तो दीपावली को शिमला में अनशन करेंगे जलवाहक

Sunday, Oct 21, 2018 - 10:35 AM (IST)

पपरोला : प्रदेश अंशकालीन जलवाहक एवं जलवाहक कम सेवादार की प्रदेशाध्यक्षा बीना कपूर ने जारी पै्रस विज्ञप्ति में कहा कि शिक्षा विभाग में कार्यरत अंशकालीन जलवाहक कम सेवादार पिछले 8 से 10 माह से अपनी मांगें प्रदेश सरकार के समक्ष रखते आ रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी तक आश्वासनों के सिवाय कुछ नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि अभी हाल ही में विधानसभा सत्र के दौरान जलवाहकों का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज से विधानसभा परिसर में मिला था।

जलवाहकों की मांग के अनुसार उन्हें 8 साल में नियमित करने का आश्वासन मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री द्वारा दिया गया था लेकिन कई महीने बीत जाने के बाद भी सरकार ने जलवाहकों के हित में कोई भी प्रक्रिया शुरू नहीं की है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा कि इसी माह 22 अक्तूबर को होने वाली कैबिनेट की बैठक में यदि जलवाहकों की मांगों पर विचार नहीं किया तो जलवाहक दीपावली में होने वाली छुट्टियों में दीपावली न मनाकर राजधानी शिमला में उचित स्थान पर अनशन करने पर विवश होंगे।

उन्होंने कहा कि इस वर्ष 31 मार्च, 2018 को 8 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण करने वाले अंशकालीन जलवाहकों को दैनिक वेतन भोगी बनाया जाना था लेकिन सरकार की अधिसूचना न होने की वजह से अभी तक इन्हें दैनिक वेतन भोगी बनने से वंचित रखा गया है। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि हमें 8 वर्ष के कार्यकाल के बाद सीधा नियमित किया जाए। 
 

kirti