हिमाचल-पंजाब पुलिस की दोटूक, कहा-नशे के अवैध कारोबार से तौबा नहीं की तो होगी बड़ी कार्रवाई

Friday, Aug 03, 2018 - 10:02 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): नशे के लिए मशहूर गांव छन्नी में हिमाचल व पंजाब पुलिस ने पुलिस सामुदायिक योजना के अंतर्गत एक विशेष जागरूकता शिविर का आयोजन किया, जिसमें एस.एस.पी. पठानकोट विवेक एस. सोनी, एस.डी.पी.ओ. नूरपुर नवदीप सिंह, डी.एस.पी. पठानकोट सुखजिंद्र सिंह, एस.एच.ओ. संदीप पठानिया, प्रोबेश्नर डी.एस.पी. अनिल कुमार सहित भारी संख्या में हिमाचल व पंजाब पुलिस के कर्मचारी व अधिकारियों ने भाग लिया। पुलिस ने इस अवसर पर दोटूक शब्दों में कहा कि दोनों राज्यों की पुलिस छन्नी के लोगों को केवल समझाने व जागरूक करने आई है लेकिन यदि छन्नी के लोगों ने नशे के अवैध कारोबार से तौबा न की तो कल से पुलिस कड़ी से कड़ी कारवाई करेगी।

मेन तस्करों को पकड़े पुलिस, नाजायत तंग न करे
वहीं अपने संबोधन में स्थानीय लोगों ने कहा कि छन्नी में चिट्टे की कोई फैक्टरी नहीं है। यह कहीं बाहर से आता है। लोगों ने पुलिस को कहा कि पुलिस नशे की सप्लाई करने वाले मेन तस्करों को पकड़े और इस तरह की रणनीति बनाए कि नशा यहां पहुंच ही न पाए और पुलिस भी नाजायज किसी को केवल इसीलिए तंग न करे कि वह इस गांव से संबंध रखता है।

पंजाब पुलिस ने बिना कारण पीट दिया युवक
लोगों ने एस.एस.पी. से शिकायत की कि पंजाब पुलिस के जवानों ने बिना कारण के छन्नी के एक युवक को बुरी तरह से पीट दिया। इस पर एस.एस.पी. ने कहा कि यदि इस गांव के लोग नशे के कारोबार से न रुके तो इस तरह की कार्रवाई पुलिस मजबूरन करेगी। उन्होंने लोगों को अपने गांव की छवि सुधारने की अपील की। इस अवसर पर एस.एस.पी. पठानकोट, डी.एस.पी. नूरपुर, चौकी प्रभारी संजय शर्मा ने लोगों को संबोधित किया व नशे के कारोबार से बाज आने के लिए नसीहत दी।

Vijay