कर्नल शांडिल बोले-हाईकमान आदेश देगा तो चुनाव लड़ने को तैयार हूं

Wednesday, Jul 18, 2018 - 11:49 PM (IST)

शिमला (राक्टा): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधायक कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा कि यदि हाईकमान आदेश करेगा तो वे शिमला संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपी है, उसे उन्होंने बखूबी निभाया है। उन्होंने कहा कि टिकट की दौड़ में कई चहेरे होते हैं लेकिन किसे चुनाव लड़वाना है, यह हाईकमान ही तय करता है। उन्होंने कहा कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियां में जुट गई है। उन्होंने कहा कि सभी सीटों पर जीत सुनिश्चित करना ही पार्टी का मुख्य लक्ष्य है और इसके तहत उचित कदम उठाए जा रहे है।


हाईकमान के निर्णय का सभी को करना चाहिए पालन
उन्होंने कहा कि हाईकमान के निर्णय का सभी को पालन करना चाहिए और जिसे भी टिकट मिले, उसकी जीत सुनिश्चित करने के लिए एकजुट होकर काम करना चाहिए। कर्नल शांडिल ईमानदार नेता में गिने जाते है और पूर्व वीरभद्र सरकार में वे मंत्री भी रहे चुके है। इसके साथ ही उनकी पार्टी हाईकमान भी खासी पैंठ है। वह कांग्रे्रस वर्किंग कमेटी के सदस्य भी रह चुके है। इसके साथ ही शिमला ससंदीय क्षेत्र से वे पूर्व में सांसद भी रह चुके है। ऐसे में उनकी वरिष्ठता को देखते हुए पार्टी उन्हे शिमला लोकसभा से चुनावी मैदान में उतार सकती है।


कसुम्पटी ब्लॉक कांग्रेस कर चुकी प्रस्ताव पारित
लोकसभा चुनाव की तैयारियों के साथ ही कांग्रेस में टिकट के तलबगारों की संख्या भी बढऩे लगी है। अब तक आधा दर्जन के करीब नेता व पदाधिकारी अंदरखाते टिकट के लिए सक्रीय हो गए है।  इतना ही नहीं कसुम्पटी ब्लॉक कांग्रेस तो सुरेंद्र गर्ग को टिकट देेने के लिए प्रस्ताव भी पारित कर चुके है।


भाजपा में प्रत्याशी बदलने की अटकलें
शिमला ससंदीय क्षेत्र से भाजपा की तरफ से भी प्रत्याशी को बदलने जाने की अटकले लगाई जा रहीं है, ऐसे में यदि भाजपा टिकट बदलती है तो पार्टी के वरिष्ठ नेता एच.एन. कश्यप, विधायक सुरेश कश्यप के नामों पर भी सहमति बन सकती है। भाजपा की तरफ से पहले शिमला की मेयर कुसुम सदरेट का नाम भी चर्चा में था लेकिन शिमला में गहराए पेयजल संकट के बाद उनकी दावेदारी कमजोर पड़ गई है।

Vijay