चम्बी में मिले नाबालिग लड़की के शव की हुई शिनाख्त, पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

Sunday, Mar 24, 2019 - 10:59 PM (IST)

धर्मशाला/कांगड़ा (नरेश/कालड़ा): नैशनल हाईवे किनारे चम्बी में मिले अज्ञात लड़की के शव की शिनाख्त हो गई है। सोशल मीडिया में मैसेज वायरल होने पर रविवार को ऊना से टांडा पहुंचे परिजनों के बयान कलमबद्ध करने के बाद शव घरवालों को सौंप दिया गया है। वहीं पुलिस ने इस मामले को सुलझाने के लिए अपने खुफिया तंत्र को सक्रिय कर दिया है और सभी तकनीकी पहलुओं पर छानबीन कर रही है। इसके साथ ही सोमवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

रेन शैल्टर के किनारे मिला था लड़की का शव

बता देें कि बीते कल शाहपुर के चम्बी स्थित रेन शैल्टर के किनारे अज्ञात लड़की का शव मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज करके शव को पोस्टमार्टम के लिए डा. राजेन्द्र प्रसाद मैडीकल कॉलेज टांडा पहुंचाया था, जिसे पोस्टमार्टम के बाद 72 घंटे के लिए पहचान के लिए शवगृह में रखा गया था। वहीं शनिवार को सोशल मीडिया में इस मैसेज के वायरल होने के बाद मृतक युवती के परिजन, जोकि ऊना जिला से संबंधित है, टांडा अस्पताल पहुंचे और उन्होंने उसकी शिनाख्त की।

6 नवम्बर, 2018 को घर से सामान लेने निकली थी लड़की

मृतका के पिता ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उनकी लड़की 6 नवम्बर, 2018 को घर से सामान लेने गई थी और घर वापस नहीं आई। उन्होंने बताया कि वह जमा दो पास थी और उसकी आयु 17 साल है। उधर, शाहपुर थाना प्रभारी हेमराज ने बताया कि इस युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट पर ऊना जिला के अंतर्गत पड़ते पुलिस थाना में 7 नवम्बर को धारा 363 व 366 के तहत मामला दर्ज किया गया था। इसमें परिजनों ने एक युवक पर उनकी बेटी को भगा ले जाने का शक जाहिर किया था। उन्होंने बताया कि ऊना जिला के संबंधित थाना को भी इसकी सूचना दे दी गई है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

ये आया जांच में सामने

सूत्रों के मुताबिक नाबालिग लड़की के शरीर पर खरोंचों के निशाने मिले हैं और उसका शरीर पूरी तरह से नीला पड़ चुका था। इस मामले में पुलिस को फिलहाल टांडा मैडीकल कालेज व अस्पताल की मैडीकल रिपोर्ट और क्षेत्रीय फोरैंसिक लैब धर्मशाला के विशेषज्ञों की जांच के परिणाम का इंतजार है।

Vijay