IAS संदीप कदम ने संभाला मोर्चा, Smart City धर्मशाला में लगेंगे इतने करोड़ के सोलर पावर प्रोजैक्ट

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2019 - 05:51 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): स्मार्ट सिटी का दर्जा मिलने के बावजूद भी जहां धर्मशाला की हालत बद से बद्दतर होती जा रही थी, वहीं अब स्मार्ट सिटी को आई.ए.एस. अधिकारी संदीप कदम के तौर पर प्रबंध निदेशक मिल जाने से स्मार्ट प्रोजैक्ट पर कामकाज भी शुरू हो गया है। संदीप कदम को इसी सप्ताह स्मार्ट सिटी की कमान मिली है और उन्हें जैसे ही धर्मशाला की नगर निगम से छुटकारा मिला है तो वैसे ही उन्होंने दोगुने उत्साह के साथ अपना सारा ध्यान स्मार्ट सिटी पर केंद्रित कर दिया है। इसकी बानगी उन्होंने तुरंत मोर्चा संभालते हुए शहर के नामी सरकारी भवनों पर लंबे अरसे से लग रहे सोलर पावर प्लांट को पूरा करके दिखा दी है।

संदीप कदम ने पहले चरण में 1.59 करोड़ के सोलर पावर प्रोजैक्टों को पूरा करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि पहले चरण में इन सोलर पावर प्रोजैक्टों से 342 किलोवाट पावर का दोहन किया जाएगा जोकि स्मार्ट सिटी के मैगा प्रोजैक्ट्स में से एक है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा अभी आगे भी कई चरणों में कई सरकारी भवनों पर सोलर पावर प्लांट लगाए जाएंगे लेकिन पहले चरण में उनकी ओर से सबसे ज्यादा जोनल अस्पताल धर्मशाला में 200 किलोवाट, शिक्षा बोर्ड के भवन की छत पर 100 किलोवाट जबकि स्पोट्र्स कॉम्पलैक्स और सामुदायिक भवन की छतों पर 20-20 किलोवाट के सोलर पावर प्लांट लगाए गए हैं और जल्द ही इनका उद्घाटन भी कर दिया जाएगा।

काबिलेगौर है कि धर्मशाला को देश में 100 स्मार्ट शहर बनाने की सूची में शामिल किया गया है लेकिन बीते 2 वर्षों में धर्मशाला की हालत बेहद बदतर हुई है लेकिन अब स्मार्ट प्रोजैक्ट्स में शुरू हो रहे कामों को देखते हुए धर्मशाला वासियों की उम्मीदों को एक बार फिर पंख लग गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News