राजनीति द्वेष के चलते रोड़े अटकाए तो जाऊंगा हाईकोर्ट : रायजादा

Thursday, May 10, 2018 - 06:12 PM (IST)

ऊना (विशाल): ऊना के विकास के लिए किए जा रहे कार्यों में राजनीतिक द्वेष के चलते रोड़े अटकाए जा रहे हैं। इसके लिए प्रशासन भी कठपुतली की तरह कार्य कर रहा है। यह बात ऊना में लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह में ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष हजारी लाल, सोहण सिंह अटवाल, वरुण पुरी, विजय धीमान, मुकेश चौधरी, हरमेश की मौजूदगी में सदर विधायक सतपाल रायजादा ने कही। उन्होंने कहा कि ऊना में व्यवस्थाओं का दिवाला निकल चुका है और नियम कायदों की धज्जियां उड़ाई जा रहीं हैं।


क्यों शुरू हो पाई नहीं मैहतपुर-बसदेहड़ा कालेज की कक्षाएं
उन्होंने कहा कि पूर्व में मैहतपुर-बसदेहड़ा में पूर्व कांग्रेस सरकार द्वारा घोषित सरकारी कालेज का अब तक कोई अता पता नहीं है। पूर्व सरकार ने यहां मार्च तक कक्षाएं शुरू करने की व्यवस्थाएं की थीं लेकिन मौजूदा मुख्यमंत्री कालेज के संबंध में कोरी घोषणाएं करके चले गए हैं लेकिन अब तक कक्षाएं नहीं लगी हैं और न ही कोई कदम उठाया गया है। हजारों विद्याॢथयों के भविष्य और सुविधा से जुड़े इस मसले को लेकर धरने प्रदर्शनों से भी पीछे नहीं हटा जाएगा।


एस.आई. को अपने निजी फायदे के लिए लगाया एस.एच.ओ.
रायजादा ने कहा कि पुलिस थाना सदर में एस.आई. को अपने निजी फायदों के लिए एस.एच.ओ. लगाया गया है जबकि 5 इंस्पैक्टर लाइन में मौजूद हैं। यदि इस संबंध में कोई कदम नहीं उठाया तो न केवल थाना सदर का घेराव किया जाएगा बल्कि एस.पी. कार्यालय का घेराव करने से भी पीछे नहीं हटा जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन की धक्केशाही के खिलाफ वकीलों से सलाह ली जा रही है और जरूरत पड़ी तो ऊना की अदालत सहित शिमला हाईकोर्ट तक भी जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाने की मुहिम से व्यापारियों में परेशानी का माहौल है और बाजारों में व्यापार ठप्प होने लगा है। व्यापारियों में पुलिस के खिलाफ रोष पनप रहा है। इसे लेकर पुलिस को व्यापारियों से बैठक कर बीच का रास्ता अख्तियार करना चाहिए ताकि व्यवस्थाएं भी दुरुस्त हों और व्यापार भी प्रभावित न हो।


जनता को दिया जाएगा हर सवाल का जवाब
सदर विधायक सतपाल रायजादा ने कहा कि वह चुनावों में किए वायदों को पूरा करने में लगे हुए हैं और ट्रस्ट के माध्यम से अपना वेतन और भत्ते प्रति गांव वितरित किए जाएंगे और बाकायदा लिस्ट सार्वजनिक की जाएगी। जनता को उनके हर सवालों का जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनवरी से 31 मार्च तक उन्होंने ऊना नगर परिषद सहित 10 गांवों को 27.35 लाख रुपए विकास कार्यों के लिए दिए हैं जिसमें अजौली को 6 लाख, रायपुर सहोड़ा और कुठारखुर्द को 3 लाख, वनगढ़ को 4 लाख, चढ़तगढ़ को 2 लाख, नंगड़ा को 2 लाख 10 हजार, ऊना नगर परिषद 3 लाख रुपए, बीनेवाल को एक लाख 15 हजार रुपए, मैहतपुर को 2 लाख रुपए और बडैहर को एक लाख रुपए विकास कार्यों के लिए दिए गए हैं। राजनीतिक द्वेष के चलते अलॉट हुए टैंडरों को रद्द किया जा रहा है और धक्केशाही की जा रही है।

Vijay