हमीरपुर पहुंचे CM जयराम, हैदराबाद मामले सहित कई मुद्दों पर दिया बड़ा बयान(Video)

Friday, Dec 06, 2019 - 02:21 PM (IST)

हमीरपुर(अरविंदर): हमीरपुर में एक दिवसीय प्रवास पर पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का एनआईटी हैलीपेड पर पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर केन्द्रीय राज्य वित मंत्री अनुराग ठाकुर, विधायक नरेन्द्र ठाकुर, कमलेश कुमारी, एचआरटीसी निगम प्रदेश उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री, बीजेपी जिला अध्यक्ष बलदेव शर्मा ने पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हमीरपुर पहुंचते ही करोडों रूपए के शिलान्यास और उद्घाटन किए। उन्होंने सबसे पहले हमीरपुर डिग्री कॉलेज परिसर में निर्मित इंडोर स्टेडियम का उद्घाटन किया। इसके बाद झनियारा में ईवीएम वेयरहाउस का शिलान्यास करने के बाद सासन में आईपीएच विभाग के रेस्ट हाउस का उद्घाटन किया। बाद में हथली खडड के पास गृहरक्षक वाहिनी के कार्यालय भवन का लोकापर्ण किया।

इसके बाद में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गसोता में पेयजल आपूर्ति योजना और लंबलू व खग्गल में 33 केवी सब स्टेशनों की आधारशिला रखी। हैदराबाद में दुष्कर्म के दोषियों के एनकांउटर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घटना को दिल को दहलाने वाली घटना बताया है और दोषियों के साथ हुए एनकांउटर पर ज्यादा कुछ नहीं कहेंगे लेकिन अच्छा हुआ है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं पर कैसे रोक लग सके इस पर चिंतन करने की जरूरत है। वहीं धर्मशाला में नौ दिसंबर से शुरू होने वालें शीतकालीन सत्र पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार शीतकालीन सत्र के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि विपक्ष रचनात्मक भूमिका निभाते हुए लोकहित के मुददों को सत्र में उठाएं न कि राजनीतिक से प्रेरित मुदों को भुनाए।

सरकार द्वारा हमीरपुर की अनदेखी पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने किसी से अनदेखी नहीं की है और कांग्रेस को ऐसा क्यों लगता है। उन्होंने खुले मन से कांग्रेस नेताओं को निमंत्रण देते हुए कहा कि करोडों के शिलान्यास और उदघाटन किए जा रहे है इसलिए अगली बार कांग्रेसी नेता भी हमारे साथ चले और विकास के गवाह बने। ईवीएम वेयर हाउस के बनने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब ईबीएम रखने केलिए स्थायी स्थान मिल रहा है। जिस की वजह से कॉलेजों और स्कूलों में चुनावों के रखे जाने वाले ईबीएम का झंझट खत्म हो रहा है। हालही में कैबिनेट ने शिक्षकों के पदों में ड्राईंग और शारीरिक अध्यापकों के पदों की अनदेखी किए जाने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुरने कहा कि ससरकार चरणबद्ध तरीके से पदों को भर रही है और समय आते ही इन पदों को भी भरा जाएगा।

kirti